Bank FD से कई गुना रिटर्न दिया बैंकिंग स्टॉक्स ने, एक साल में ही 2 गुना से ज्यादा हो गया पैसा
Advertisement
trendingNow11891435

Bank FD से कई गुना रिटर्न दिया बैंकिंग स्टॉक्स ने, एक साल में ही 2 गुना से ज्यादा हो गया पैसा

Banking Share Price: बैंक में एफडी कराने से कई गुना ज्यादा रिटर्न निवेशकों को पीएसयू बैंक का शेयर खरीदने पर हुआ है. अगर आपने भी बैंक में एफडी कराने की जगह उस बैंक का शेयर अपने पोर्टफोलियो में शामिल कर लिया होता तो आप भी आज मालामाल हो गए होते. 

Bank FD से कई गुना रिटर्न दिया बैंकिंग स्टॉक्स ने, एक साल में ही 2 गुना से ज्यादा हो गया पैसा

PSU Bank Shares: शेयर मार्केट (Share Market) में पैसा लगाना वैसे तो रिस्क भरा होता है, लेकिन पिछले कुछ समय में पीएसयू बैंकिंग शेयरों ने निवेशकों को मालामाल कर दिया है. बैंक में एफडी कराने से कई गुना ज्यादा रिटर्न निवेशकों को पीएसयू बैंक का शेयर खरीदने पर हुआ है. अगर आपने भी बैंक में एफडी कराने की जगह उस बैंक का शेयर अपने पोर्टफोलियो में शामिल कर लिया होता तो आप भी आज मालामाल हो गए होते. 

लिस्ट में कौन से बैंक हैं शामिल?

वैसे तो पीएसयू बैंकिंग शेयरों की लिस्ट काफी लंबी है. इस लिस्ट में बैंक ऑफ बड़ौदा, बैंक ऑफ इंडिया, बैंक ऑफ महाराष्ट्र, सेंट्रल बैंक, केनरा बैंक, पीएनबी, इंडियन बैंक, आईडीबीआई बैंक, एसबीआई, सिंडिकेट बैंक, यूको बैंक, यूनियन बैंक शामिल हैं. 

UCO Bank Share Price

यूको बैंक के शेयर की बात की जाए तो इस स्टॉक ने निवेशकों को बंपर रिटर्न दिया है. पिछले एक साल में ये शेयर 272.53 फीसदी बढ़ गया है. एक साल पहले इस स्टॉक की कीमत 11.65 रुपये पर थी और आज ये शेयर 43.40 के लेवल पर है. 

Bank of Baroda Share Price

बैंक ऑफ बड़ौदा के शेयर ने निवेशकों को पिछले एक साल में 68.21 फीसदी का रिटर्न दिया है. एक साल में इस स्टॉक की कीमत में 86.25 रुपये की तेजी आई है. फिलहाल आज कंपनी का शेयर 212.70 रुपये के लेवल पर ट्रेड कर रहा है. 

Bank of India Share Price

पिछले एक साल में बैंक ऑफ इंडिया का शेयर 132.75 फीसदी यानी 61.20 रुपये बढ़ गया है. एक साल पहले बैंक ऑफ इंडिया शेयर की कीमत 46.10 रुपये के लेवल पर थी. एक साल में स्टॉक ने निवेशकों के पैसे को दोगुने से भी ज्यादा बढ़ा दिया है. 

Central Bank Share Price

सेंट्रल बैंक के शेयर की बात की जाए तो इस स्टॉक ने निवेशकों को एक साल में 167.44 फीसदी यानी 32.40 रुपये का रिटर्न दिया है. इस स्टॉक की कीमत एक साल पहले 19.35 रुपये के लेवल पर थी. आज भी कंपनी का शेयर 2.27 फीसदी की तेजी के साथ 51.75 रुपये के लेवल पर है. 

(डिस्‍क्‍लेमर: यहां सिर्फ शेयर के परफॉर्मेंस की जानकारी दी गई है, यह निवेश की सलाह नहीं है. शेयर बाजार में निवेश जोखिमों के अधीन है और निवेश से पहले अपने एडवाइजर से परामर्श कर लें.)

Trending news