PNB latest update: पीएनबी कस्टमर्स के लिए बड़ी खुशखबरी, बैंक ने किया ऐसा ऐलान ग्राहकों ने कहा- दिल जीत लिया
Advertisement
trendingNow11381226

PNB latest update: पीएनबी कस्टमर्स के लिए बड़ी खुशखबरी, बैंक ने किया ऐसा ऐलान ग्राहकों ने कहा- दिल जीत लिया

PNB Whatsapp Banking: पीएनबी ग्राहकों के लिए काम की खबर है. पीएनबी ने ग्राहकों की सुविधा के लिए वॉट्सऐप बैंकिंग की शुरुआत कर दी है. आइये जानते हैं लेटेस्ट अपडेट.

PNB latest update: पीएनबी कस्टमर्स के लिए बड़ी खुशखबरी, बैंक ने किया ऐसा ऐलान ग्राहकों ने कहा- दिल जीत लिया

PNB Latest Update: पीएनबी के ग्राहकों के लिए जरूरी खबर है. बैंक ने अपने ग्राहकों के लिए शानदार सुविधा शुरू की है. सरकार के स्वामित्व वाले पंजाब नेशनल बैंक (PNB) ने वॉट्सऐप बैंकिंग सर्विस (WhatsApp Banking) शुरू कर दी है. इस नई सुविधा का लाभ बैंक के ग्राहकों के साथ-साथ वे लोग भी ले सकते हैं, जो बैंक के ग्राहक नहीं है. यानी जिनके खाते पीएनबी में नहीं हैं. आपको बता दें कि वॉट्सऐप बैंकिंग सर्विस छुट्टियों वाले दिन समेत 24 घंटे उपलब्ध होगी. इतना ही नहीं, इस सुविधा का लाभ एंड्रॉइड और आईओएस-बेस्ड दोनों मोबाइल पर लिया जा सकता है.

बैंक ने दी जानकारी 

बैंक ने इसकी जानकारी देते हुए कहा कि वॉट्सऐप पर बैंकिंग सुविधा को एक्टिव करने के लिए ग्राहकों को आधिकारिक पीएनबी के वॉट्सऐप नंबर 919264092640 को सेव करना होगा. इसके बाद इस नंबर पर एक हाय/हैलो भेजकर (वॉट्सऐप पर) बातचीत शुरू करनी होगी. ग्राहक यहां बैंक से जुड़ी सभी सर्विस का लाभ उठा सकते हैं. पीएनबी ने कहा कि ग्राहक बातचीत शुरू करने से पहले यह चेक जरूर कर लें कि वॉट्सऐप पर पीएनबी के प्रोफाइल नाम के साथ ‘ग्रीन टिक’ है या नहीं.

कौन-कौन सी मिलेंगी सुविधाएं

आपको बता दें कि बैंक वॉट्सऐप बैंकिंग सर्विस के माध्यम से अपने खाताधारकों को बैलेंस पूछताछ, आखिरी 5 ट्रांजैक्शन, स्टॉप चेक, रिक्वेस्ट चेक बुक जैसी नॉन फाइनेंशियल सर्विस उपलब्ध कराता है. साथ ही अन्य इनफॉर्मेटिव सर्विस जो जैसे- ऑनलाइन खाता खोलना, बैंक जमा / लोन, डिजिटल उत्पाद, एनआरआई सर्विस, शाखा / एटीएम का पता लगाना, ऑप्ट-इन, ऑप्ट-आउट खाता और गैर-खाता धारकों दोनों को दी जाएगी.

पीएनबी ने बढ़ाया लोन पर ब्याज

गौरतलब है कि इससे पहले पीएनबी ने हाल ही में ब्याज दरों में बढ़ोतरी की घोषणा की थी. बैंक की तरफ से दी गई जानकारी के अनुसार यह वृद्धि एक सितंबर से प्रभावी हो गई है. बैंक ने बताया कि एक साल की अवधि के लिये एमीसीएलआर अब 7.70 प्रतिशत होगी, जो पहले 7.65 प्रतिशत थी. वहीं, तीन साल की अवधि के लिए एमसीएलआर अब आठ प्रतिशत होगी. इसमें भी 0.05 प्रतिशत की वृद्धि की गई है.

Trending news