PNB और बैंक ऑफ बड़ौदा ने द‍िया झटका, सोचने पर मजबूर हो जाएंगे आप
Advertisement
trendingNow11565376

PNB और बैंक ऑफ बड़ौदा ने द‍िया झटका, सोचने पर मजबूर हो जाएंगे आप

Repo Rate Hike: पीएनबी और बैंक ऑफ बड़ौदा ने रिजर्व बैंक की तरफ से रेपो रेट में 0.25 प्रतिशत की वृद्धि क‍िए जाने के बाद यह कदम उठाया गया है.

PNB और बैंक ऑफ बड़ौदा ने द‍िया झटका, सोचने पर मजबूर हो जाएंगे आप

Interest Rate Hike: र‍िजर्व बैंक ऑफ इंड‍िया (RBI) की तरफ से रेपो रेट में 25 बेस‍िस प्‍वाइंट का इजाफा क‍िये जाने के बाद बैंकों की तरफ से ब्‍याज दर में इजाफा क‍िया जा रहा है. रेपो रेट बढ़ने के तुरंत बाद एचडीएफसी बैंक ने ब्‍याज दर बढ़ाने का ऐलान क‍िया था. अब पब्‍ल‍िक सेक्‍टर के बड़े बैंक पंजाब नेशनल बैंक (PNB) और बैंक ऑफ बड़ौदा (BoB) ने लोन पर लगने वाले ब्याज में 0.25 प्रतिशत तक की बढ़ोतरी की है. पीएनबी और बैंक ऑफ बड़ौदा ने रिजर्व बैंक की तरफ से रेपो रेट में 0.25 प्रतिशत की वृद्धि क‍िए जाने के बाद यह कदम उठाया गया है.

नई दरें 9 फरवरी से लागू हुईं
पीएनबी की तरफ से शेयर बाजार को दी गई सूचना में कहा गया क‍ि मेंरेपो रेट बेस्‍ड ब्याज दर (RLLR) 0.25 प्रतिशत बढ़ाकर 8.75 प्रतिशत से 9.0 प्रतिशत कर दी गई है. नई दरें 9 फरवरी से लागू हो गई हैं. आरबीआइ ने महंगाई को काबू करने के ल‍िए बुधवार को रेपो रेट 0.25 प्रतिशत बढ़ाकर 6.5 प्रतिशत कर द‍िया था. बीओबी ने कोष की सीमांत लागत आधारित ब्याज दर (MCLR) में 0.05 प्रतिशत की वृद्धि की है. बैंक ऑफ बड़ौदा (BoB) ने शेयर बाजार को दी सूचना में कहा कि नई दरें 12 फरवरी से प्रभाव में आएंगी.

ये हुईं नई दरें
हाल में हुई वृद्धि के साथ एक दिन के कर्ज के लिये एमसीएलआर (MCLR) 7.85 प्रतिशत से बढ़कर 7.90 प्रतिशत कर द‍िया गया है. एक महीने के लिये एमसीएलआर (MCLR) 8.15 प्रतिशत से बढ़ाकर 8.20 प्रतिशत की गई है. बीओबी ने तीन महीने की अवधि के कर्ज पर एमसीएलआर 8.25 प्रतिशत से बढ़ाकर 8.30 प्रतिशत कर दी. वहीं एक साल की अवधि के कर्ज पर ब्याज अब 8.50 प्रतिशत की जगह 8.55 प्रतिशत कर द‍िया गया है.

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news