PIB Fact Check: बेटियों के लिए आई जरूरी खबर, क्या आपको भी हर महीने मिलेंगे 5000 रुपये? तुरंत करें ये काम
Advertisement

PIB Fact Check: बेटियों के लिए आई जरूरी खबर, क्या आपको भी हर महीने मिलेंगे 5000 रुपये? तुरंत करें ये काम

PIB Fact Check News: इन दिनों सोशल मीडिया (Social Media) पर कई तरह की पोस्ट वायरल हो रहा है, जिसमें कहा जा रहा है कि पीएम कन्या आशीर्वाद योजना के तहत आपको हर महीने 5000 रुपये मिलेंगे. 

पीएम मोदी स्कीम

Central Government Scheme: केंद्र सरकार (Central Government) की ओर से कई सरकारी स्कीम चलाई जाती हैं, जिसमें हर वर्ग के लोगों को आर्थिक सहायता दी जाती है. इसके साथ ही आपको कई अन्य तरह की सुविधाएं भी मिलती है. इन दिनों सोशल मीडिया (Social Media) पर कई तरह की पोस्ट वायरल हो रहा है, जिसमें कहा जा रहा है कि पीएम कन्या आशीर्वाद योजना के तहत आपको हर महीने 5000 रुपये मिलेंगे. 

PIB ने किया ट्वीट
पीआईबी ने अपने ऑफिशियल ट्वीट में लिखा है कि एक यूट्यूब वीडियो में दावा किया जा रहा है कि प्रधानमंत्री कन्या आशीर्वाद योजना के तहत सभी बेटियों को हर महीने 5000 रुपये की नगद राशि मिलेगी. 

- पीआईबी ने बताया कि यह दावा फर्जी है.
- केंद्र सरकार द्वारा ऐसी कोई योजना नहीं चलाई जा रही है.

कोई भी करा सकते है फैक्ट चेक
आपको बता दें अगर आपके पास भी कोई इस तरह का मैसेज आता है तो आप भी उसका फैक्ट चेक करा सकते हैं. यानी फर्जी मैसेज की सच्चाई आप भी आसानी से पता लगा सकते हैं. पीआईबी के जरिए कोई भी आसानी से फैक्ट चेक करा सकता है. 

चेक करें ऑफिशियल लिंक 
इसके लिए आपको ऑफिशियल लिंक https://factcheck.pib.gov.in/ पर विजिट करना है. इसके अलावा आप वॉट्सऐप नंबर +918799711259 या ईमेलः pibfactcheck@gmail.com पर भी वीडियो भेज सकते हैं. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर 

Trending news