Advertisement
photoDetails1hindi

Earn Money: आपके घर में भी है चावल तो अब हर महीने मिलेंगे पूरे 50,000 रुपये, फटाफट जान लीजिए कैसे?

Business Idea 2023: आज के समय में चावल तो सभी के घर में होते हैं, लेकिन क्या आपको पता है कि आप चावल के जरिए भी हर महीने कमाई कर सकते हैं. इसके लिए आपको बहुत परेशान होने की भी जरूरत नहीं है. आप मुरमुरा मेकिंग बिजनेस (Murmura Making Business) करके अच्छा पैसा कमा सकते हैं. 

 

सभी घरों में है डिमांड

1/5
सभी घरों में है डिमांड

इस प्रोडक्ट की डिमांड शहर से लेकर गांव तक ज्यादातर लोगों के घरों में होती है. लोग मुरमुरे को खाना काफी पसंद करते हैं. इसकी डिमांड अब बढ़ती जा रही है. आइए आपको बताते हैं कि आप इसे बनाकर कैसे कमाई कर सकते हैं.

 

सभी को होता है पसंद

2/5
सभी को होता है पसंद

मुरमुरा एक ऐसी चीज है, जिसे हर कोई खाना पसंद करता है. आपको बता दें कि मुरमुरे को अलग-अलग नामों से भी जाना जाता है. कुछ लोग इसे भेलपुरी के नाम से भी जानते हैं. यह बहुत ही स्वादिष्ट होता है खाने में तीखा होने की वजह से लोग इसे ज्यादा पसंद करते हैं.

 

छोटे लेवल पर कर सकते हैं शुरू

3/5
छोटे लेवल पर कर सकते हैं शुरू

मुरमुरे में आपको अधिक सामान की जरूरत नहीं होती क्योंकि इसे छोटे स्तर पर भी शुरू किया जा सकता है. मुरमुरे बनाने के लिए आपको चावल खरीदने होंगे और आपको अच्छी क्वालिटी के चावल लेने हैं, जिससे आपके मुरमुरे स्वादिष्ट बनेंगे. चावल को उबल कर ये  मुरमुरा बनाया जाता है. इसलिए इसमें किसी मशीनरी की जरूरत नहीं है. बस इतने ही सामान में आपके मुरमुरे बनकर तैयार हो जाएंगे.

 

FSSAI से ले लाइसेंस

4/5
FSSAI से ले लाइसेंस

कोई भी खाने पीने के सामान में आपको लाइसेंस लेना ही होता है. आपको भारतीय खाद्य सुरक्षा और मानक प्राधिकरण (FSSAI) से लाइसेंस लेना होता है और आपको उसमें GST रजिस्ट्रेशन भी करवाना होता है.

 

 

घर से ही करें शुरू

5/5
घर से ही करें शुरू

मुरमुरे में चावल की कीमत लगभग 5000 होती है और इसके छोटे छोटे सामान की कीमत 30 से 40 रुपये तक होगी. तो आप इस बिजनेस को अपने घर के पास से ही शुरू कर सकते हैं. तो इसमें आपको बहुत ही कम खर्च आएगा. मुरमुरे बहुत से लोगों को पसंद होते हैं. तो इसमें आप रोजाना 200 से 300 रुपये या उससे भी ज्यादा कमा सकते हैं.

डिस्‍क्‍लेमर- यहां पर सिर्फ बिजनेस शुरू करने के आइडिया के बारे में जानकारी दी जाती है. आप कोई भी बिजनेस शुरू करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों से सलाह जरूर लें. इसके साथ ही प्रॉफिट के आंकड़े आपके बिजनेस की सेल पर निर्भर करेंगे.

ट्रेन्डिंग फोटोज़