Advertisement
trendingPhotos1429666
photoDetails1hindi

SBI: करोड़ों खाताधारकों की हुई बल्ले-बल्ले! आपके भी है बेटी तो SBI शादी और पढ़ाई के लिए देगा पूरे 15 लाख

State Bank Of India: केंद्र सरकार (Central Government) की ओर से बेटियों के लिए कई खास स्कीम चलाई जा रही हैं. इसी कड़ी में स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI Sukanya Samriddhi Acoount) आपकी बेटियों के लिए एक ऐसा ऑप्शन लेकर आया है, जिसमें आपकी बेटी को पढ़ाई या फिर शादी के लिए मोटा फंड मिल जाएगा. 

 

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया

1/5
स्टेट बैंक ऑफ इंडिया

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ग्राहकों को सुकन्या समृद्धि स्कीम (Sukanya Samriddhi Scheme) की सुविधा दे रहा है, जिसमें सिर्फ 250 रुपये जमा करके आप अपनी बेटी को लखपति बना सकते हैं. एसबीआई ने ट्वीट करके इस बारे में जानकारी दी है. 

 

गारंटीड इनकम

2/5
गारंटीड इनकम

इस सरकारी स्कीम में आपकी गारंटीड इनकम होती रहेगी. इसके साथ ही आपको टैक्स में छूट का भी फायदा मिलेगा. यह स्कीम खास गर्ल चाइल्ड के लिए है. लड़कियों के भविष्य को सुरक्षित रखने के लिए इस स्कीम की सुविधा सरकार की ओर से दी जाती है. 

 

ब्याज दर

3/5
ब्याज दर

इसके अलावा सरकार इस समय सुकन्या समृद्धि स्कीम पर 7.6 फीसदी की दर से ब्याज का फायदा दे रही है. इसके अलावा आप 2 बेटियों के लिए यह स्कीम ले सकते हैं. वहीं, अगर पहली बेटी होने के बाद में जुड़वा दो और बेटियां होती हैं तो इस स्थिति में तीनों बेटियों को इस सरकारी स्कीम का फायदा मिलेगा. 

 

मिनिमम इंवेस्टमेंट

4/5
मिनिमम इंवेस्टमेंट

आप मिनिमम 250 रुपये के डिपॉजिट से इस स्कीम को शुरू कर सकते हैं. इसके अलावा आपको एक फाइनेंशियल ईयर में अधिकतम डेढ़ लाख रुपये जमा करने होते हैं. 

 

मैच्योरिटी पीरियड

5/5
मैच्योरिटी पीरियड

आप इस खाते को अधिकतम 15 साल के लिए ओपन करा सकते हैं. अगर आप इस स्कीम की किश्तों को समय पर जमा नहीं करते हैं तो आपको 50 रुपये पेनाल्टी के रूप में देने होंगे. 

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़