Advertisement
trendingPhotos1609280
photoDetails1hindi

SBI ने लिया बड़ा फैसला, 2 दिन बाद नियमों में होगा बड़ा बदलाव, करोड़ों ग्राहकों को लगा झटका!

SBI Online: स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की तरफ से समय-समय पर नियमों में बदलाव किया जाता रहता है. अब 2 दिन बाद बैंक की ओर से बड़े बदलाव का प्लान बनाया जा रहा है, जिसकी वजह से खाताधारकों को बड़ा झटका लग सकता है. बैंक 17 मार्च 2023 से कुछ खास नियमों में बदलाव करने जा रहा है. 

 

खर्च होंगे ज्यादा रुपये

1/5
खर्च होंगे ज्यादा रुपये

एसबीआई कार्ड्स एंड पेमेंट सर्विसेज ने ग्राहकों को जानकारी देते हुए बताया है कि एसबीआई क्रेडिट कार्ड का इस्तेमाल करने वालों ग्राहकों पर इसका असर होगा. बैंक ने कार्ड के शुल्क में इजाफा कर दिया है. यह संशोधन 17 मार्च 2023 से लागू होगा. 

 

मेल भेजकर दी जानकारी

2/5
मेल भेजकर दी जानकारी

एसबीआई कार्ड की तरफ से मैसेज और मेल भेजकर इस बारे में जानकारी दी गई है. SBI Cards ने बताया है कि क्रेडिट कार्ड के जरिए अपने किराए का पेमेंट करने वाले यूजर्स से अब 199 रुपये और अन्य लागू करों का शुल्क लिया जाएगा. 

 

संशोधित दरें होंगी लागू

3/5
संशोधित दरें होंगी लागू

आपको बता दें एसबीआई कार्ड ने नवंबर 2022 में क्रेडिट कार्ड के किराए में पेमेंट शुल्क को बढ़ाकर 99 रुपये प्लस 18 फीसदी जीएसटी किया था, लेकिन उनसे अब 99 रुपये और लागू करों के बजाय अब 199 रुपये और टैक्स वसूल किया जाएगा. इसके बारे में ग्राहकों को सूचित किया गया था. कंपनी ने ग्राहकों को जानकारी देते हुए बताया है कि नई दरें जल्द ही लागू हो जाएंगी. 

 

पहले भी कई बैंक कर चुके हैं इजाफा

4/5
पहले भी कई बैंक कर चुके हैं इजाफा

एसबीआई कार्ड ने बताया है कि वह किराए के भुगतान में प्रोसेसिंग फीस में इजाफा कर रहा है. एसबीआई क्रेडिट कार्ड से किराये के भुगतान के लेनदेन पर शुल्क में संशोधन किया जा रहा है. आपको बता दें इससे पहले ICICI Bank, HDFC Bank और कोटक बैंक भी इजाफा कर चुका है. 

 

कोटक बैंक ने भी किया बदलाव

5/5
कोटक बैंक ने भी किया बदलाव

आपको बता दें कोटक बैंक ने 15 फरवरी 2023 से लेनदेन राशि का 1 फीसदी और जीएसटी चार्ज वसूला गया है. वहीं, बैंक ऑफ बड़ौदा ने भी लेनेदेन और 1 फीसदी शुल्क वसूला है. HDFC Bank ने भी रिवार्ड्स पॉइंट्स में बदलाव कर दिया है. ICICI Bank ने भी 20 अक्टूबर 2022 से दरों में बदलाव किया है. 

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़