Advertisement
trendingPhotos918522
photoDetails1hindi

Skoda ने लॉन्च की 8 एयरबैग वाली 5 सीटर कार, बटन दबाते ही ऑटोमेटिक हो जाएगी पार्क

प्रीमियम सेडान कार स्कोडा ने अपनी 4th जेनरेशन कार ऑक्टाविया (Skoda Octavia) को आज भारत में लॉन्च कर दिया गया है. कंपनी ने इसे दो वेरिएंट में उतारा है, जिसमें बेस स्टाइल ट्रिम (Style) और Laurin & Klement (L&K) शामिल हैं. ये कार लेटेस्ट टेक्नोलॉजी और बेहतरीन फीचस से लैस है, जिसका सीधा मुकाबला हुंडई की Elantra से होगा.

1 लीटर पेट्रोल में चलेगी 15.81 KM

1/6
1 लीटर पेट्रोल में चलेगी 15.81 KM

इस कार में 2.0 लीटर का TSI (टर्बो) पेट्रोल इंजन दिया गया है, जो 190 PS का पावर देता है. 7-स्पीड DSG ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से लैस इस कार का इंजन 1500 से 3990 आरपीएम पर 320 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है. वहीं माइलेज की बात करें तो ये कार एक लीटर पेट्रोल में 15.81 किलोमीटर तक चल सकती है. 

'खास' एक्सपीरियंस कराएगी नई ओक्टाविया

2/6
'खास' एक्सपीरियंस कराएगी नई ओक्टाविया

कंपनी का कहना है कि नई स्कोडा ऑक्टाविया डिजाइन, सेफ्टी, टेक्नोलॉजी, परफॉर्मेंस, स्पेस और आराम के मामले में कस्टमर्स को बेहद खास एक्सपीरियंस कराएगी. ये कार रफ्तार के मामले में भी शानदार है. Skoda Octavia महज 6.9 सेकंड में 0-100 किलोमीट प्रति घंटे की रफ्तार हासिल कर लेती है.

सेफ्टी का ध्यान रख लगाए गए 8 Airbags

3/6
सेफ्टी का ध्यान रख लगाए गए 8 Airbags

खास बात है ये कि ये एक 5 सीटर कार है, लेकिन सेफ्टी को ध्यान में रखते हुए कंपनी ने इसमें 8 एयरबैग, थकान अलर्ट और AFS यानी अनुकूल फ्रंट लाइट सिस्टम जैसे फीचर्स दिए हैं. इसके अलावा इसमें एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, इलेक्ट्रॉनिक स्टैबिलिटी कंट्रोल और टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम लगे हैं.

एक्सीडेंट होने पर अपने आप पहुंच जाएगा अलर्ट

4/6
एक्सीडेंट होने पर अपने आप पहुंच जाएगा अलर्ट

ये कार 'MySKODA Connect' जैसे फीचर्स से लैस है. इससे आप किसी इमरजेंसी की स्थिति में जरूरत पड़ने पर हेल्प ले सकते हैं. यह कार के मालिक के न होने पर भी कार की सुरक्षा (Geo fence और Time fence) सुनिश्चित करता है. इसमें 25.4 सेंटीमीटर एलसीडी इन्फोटेन्मेंट डिस्प्ले है.

हैंड्स फ्री पार्किंग फीचर करेगा काम आसान

5/6
हैंड्स फ्री पार्किंग फीचर करेगा काम आसान

इतना ही नहीं, स्कोडा की इस कार में आपको हैंड्स फ्री पार्किंग, क्रूज कंट्रोल, स्मार्टफोन वायरलेस चार्जर, 11 स्पीकर और एक सब वूफर (610W), रीयर व्यू कैमरा, बोर्डिंग स्पॉट लैम्प और कई फीचर्स मिलेंगे.   

कितनी होगी कार की कीमत?

6/6
कितनी होगी कार की कीमत?

स्कोडा ऑक्टाविया 2021 के स्टाईल वेरिएंट की शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 25.99 रुपये तय की गई है. जबकि Laurin & Klement की एक्सशोरूम कीमत 28.99 रुपये होगी. कंपनी का कहना है कि ये कार कस्टमर्स की हर उम्मीद पर खरी उतरेगी. (नोट: सभी तस्वीरें Skoda Auto से ली गई हैं.)

ट्रेन्डिंग फोटोज़