Advertisement
photoDetails1hindi

Bill Gates News: 'मुझे परवाह नहीं...बस करना है ये काम', Bill Gates की ये बातें आपको कर देंगी कायल

Bill Gates: बिल गेट्स अपने एक बयान से चर्चा में हैं. दुनिया के टॉप-10 अरबपतियों (Top-10 Billionaires) में शामिल माइक्रोसॉफ्ट के को-फाउंडर बिल गेट्स (Bill Gates) अपनी बातों और अपने डोनेशन को लेकर चर्चा में बने ही रहते हैं. शानदार व्यक्तित्व वाले बिल गेट्स ने इस बार एक ब्लॉग पर धमाल मचाया है. इसमें उन्होंने ऐसी बातें कही है कि दुनिया भर के लोग उनके कायल हो गए हैं. वे कहते हैं कि वह दुनिया के सबसे अमीरों (World Richest) की लिस्ट में कहां पर हैं, इससे उन्हें कोई फर्क नहीं पड़ता, वो बस अपना काम कर रहे हैं.

1/5

बिल गेट्स ने 'द फ्यूचर आवर ग्रैंड चिल्ड्रेन डिजर्व' शीर्षक वाले एक ब्लॉग पोस्ट में कहा, 'मुझे परवाह नहीं है कि मैं दुनिया के सबसे अमीर लोगों की लिस्ट (Rich List) में कहां रैंक पर हूं, मुझे जितना हो सके बस दान (Donation) करते रहना है. चाहे ऐसा करते हुए मैं रैंकिंग से पूरी तरह नीचे क्यों न खिसक जाऊं.' बिल ग्रेट्स इससे पहले भी अपने दान और स्टेटमेंट्स के लिए चर्चा में रहते हैं.

2/5

Bill Gates ने लिखा, 'मुझे पता है कि जैसे-जैसे मैं देने में सफल होता रहूंगा हूं, मैं नीचे की ओर खिसकता जाऊंगा और अंततः पूरी तरह से अरबपतियों की लिस्ट (Billionaires List) से बाहर हो जाउंगा.' उन्होंने कहा कि वह अपने अधिकांश संसाधनों को समाज के लिए दान करने की योजना बना रहे हैं. आप उनकी महनता का अंदाजा इस बात से लगा सकते हैं कि उन्होंने लिखा, 'मैं अपनी संपत्ति को समाज को वापस देने की जिम्मेदारी भी महसूस करता हूं, जिससे अधिकांश लोगों का भला हो सके.' 

3/5

बिल गेट्स ने कहा कि जब बेटी जेनिफर ने उनसे कहा कि वह जल्द ही दादा (Grandfather) बनने वाले हैं तो उन्होंने दुनिया को एक अलग नजरिए से देखना शुरू किया. वे बताते हैं, 'मैंने हमेशा अपने परोपकार को दुनिया भर में देखी जाने वाली भयानक असमानताओं को कम करने में मदद के तरीके के रूप में देखा है. 

4/5

बिल गेट्स ने विस्तार से बताया है किअल्जाइमर बीमारी पर शोध के लिए अलग से फंड देते हैं और उनका लगभग सारा काम गेट्स फाउंडेशन (Gates Foundation) के जरिए होता है. वे बताते हैं कि दो दशक पहले वह और उनकी पूर्व पत्नी मेलिंडा गेट्स (Melinda Gates) यह देखकर हैरान थे कि गरीब देशों में बच्चों की जान बचाने के लिए कितना कम पैसा खर्च किया जाता है.

5/5

Forbe's की रियल टाइम बिलेनियर्स लिस्ट के अनुसार, बिल गेट्स 103.1 अरब डॉलर की नेटवर्थ के साथ दुनिया के टॉप-10 अरबपतियों की लिस्ट में छठे नंबर पर हैं. बिल गेट्स अपने ब्लॉग में कहा है, 'जब वह दुनिया के बारे में सोचते हैं, तो पोते के जन्म के बारे में सोचकर मदद करने के लिए और अधिक प्रेरित होते हैं. दादा बनने की बात ने उन्हें और दयालु बनाया है.     

ट्रेन्डिंग फोटोज़