Job: अब इस बड़ी कंपनी ने दिया कर्मचारियों को झटका, जाएगी 6000 लोगों की नौकरियां
Advertisement

Job: अब इस बड़ी कंपनी ने दिया कर्मचारियों को झटका, जाएगी 6000 लोगों की नौकरियां

Philips Job Cut: मुख्य कार्यकारी रॉय जैकब्स ने कहा कि साल 2025 तक हमारे कर्मचारियों की संख्या में और कमी आएगी. उनका यह ऐलान 4,000 लोगों की कटौती की घोषणा के ठीक तीन महीने बाद आया है. जैकब्स ने एक बयान में कहा, "2022 फिलिप्स और हमारे हितधारकों के लिए एक बहुत ही कठिन वर्ष रहा है और हम अपने निष्पादन को बेहतर बनाने और तत्काल प्रदर्शन को बढ़ाने के लिए कड़ी कार्रवाई कर रहे हैं."

Job: अब इस बड़ी कंपनी ने दिया कर्मचारियों को झटका, जाएगी 6000 लोगों की नौकरियां

Philips Layoffs: इन दिनों कई कंपनियां छंटनी कर रही हैं. छंटनियों की वजह से कई लोगों की नौकरियां भी जा रही है. वहीं अब एक और बड़ी कंपनी ने छंटनी की बात कही है. दरअसल, फिलिप्स की ओर से 6000 लोगों को कंपनी से बाहर का रास्ता दिखाया जा सकता है. इसको लेकर कंपनी ने ऐलान भी किया है. फिलिप्स ने सोमवार को कहा कि दोषपूर्ण स्लीप रेस्पिरेटर्स की भारी वापसी के कारण काफी नुकसान हुआ है, जिसके बाद दुनिया भर में 6000 लोगों की नौकरियों को खत्म किया जाएगा.

फिलिप्स
मुख्य कार्यकारी रॉय जैकब्स ने कहा कि साल 2025 तक हमारे कर्मचारियों की संख्या में और कमी आएगी. उनका यह ऐलान 4,000 लोगों की कटौती की घोषणा के ठीक तीन महीने बाद आया है. जैकब्स ने एक बयान में कहा, "2022 फिलिप्स और हमारे हितधारकों के लिए एक बहुत ही कठिन वर्ष रहा है और हम अपने निष्पादन को बेहतर बनाने और तत्काल प्रदर्शन को बढ़ाने के लिए कड़ी कार्रवाई कर रहे हैं."

फिलिप्स जॉब कट
एम्स्टर्डम स्थित फर्म ने 2022 की चौथी तिमाही के लिए 105 मिलियन यूरो (114 मिलियन डॉलर) का शुद्ध घाटा और पिछले साल के लिए 1.6 बिलियन यूरो का शुद्ध घाटा दिखाया, जो बड़े पैमाने पर रिकॉल के कारण हुआ. फिलिप्स ने 2021 में स्लीप एपनिया से पीड़ित लोगों के इलाज के लिए अपने उपकरणों को वैश्विक रूप से वापस बुलाने की घोषणा की थी. जैकब्स ने कहा कि फिलिप्स को प्रदर्शन में सुधार करने और उत्पादकता में सुधार के लिए हमारे काम करने के तरीके को सरल बनाने की आवश्यकता है. इसमें 2025 तक वैश्विक स्तर पर लगभग 6,000 कर्मचारियों की संख्या में कटौती की जाएगी.

फिलिप्स जॉब
वहीं साल 2023 में कुल 3000 नई नौकरियों में कटौती की जाएगी. कंपनी अब अमेरिकी न्याय विभाग के जरिए जांच के अधीन है. जैकब्स ने कहा कि फिलिप्स हमारे रोगी सुरक्षा और गुणवत्ता प्रबंधन को मजबूत करने और रेस्पिरोनिक्स रिकॉल को पूरा करने पर ध्यान केंद्रित करेगा. कंपनी ने कहा कि फर्म ने प्रतिस्थापन उपकरणों का लगभग 90 प्रतिशत उत्पादन किया है, जिसे रोगियों को खरीदारी करने की आवश्यकता है.

फिलिप्स प्रोडक्ट
इससे पहले दिसंबर में जैकब्स ने बताया कि वापस बुलाए गए श्वासयंत्रों पर परीक्षण से पता चला है कि वे उपयोग के लिए सुरक्षा सीमाओं के भीतर थे, लेकिन अंतिम फैसला वैश्विक नियामक अधिकारियों के पास था.

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news