Paytm Share: क्या सोच के आया था और क्या कर दिया! इस साल 60% से ज्यादा टूटा पेटीएम का शेयर
Advertisement

Paytm Share: क्या सोच के आया था और क्या कर दिया! इस साल 60% से ज्यादा टूटा पेटीएम का शेयर

Paytm: नवंबर 2021 में काफी हाई वैल्यूएशन पर पेटीएम ने अपना आईपीओ लॉन्च किया था. उस दौरान पेटीएम की ओर से निवेशकों को कहा गया था कि आने वाले वक्त में कंपनी का शेयर आईपीओ प्राइज से ऊपर ही जाएगा. हालांकि ऐसा हो नहीं सका और लगातार पेटीएम के शेयर ने गिरावट दिखाई है.

Paytm Share: क्या सोच के आया था और क्या कर दिया! इस साल 60% से ज्यादा टूटा पेटीएम का शेयर

Paytm Share Price: आईपीओ से निवेशकों को काफी उम्मीदें रहती हैं. निवेशक चाहते हैं कि किसी कंपनी के आईपीओ में पैसा लगाकर उनकी पूंजी बढ़ाई जा सके. हालांकि बाजार में कई ऐसे शेयर भी मौजूद हैं, जिनका आईपीओ आए हुए 1 साल से ज्यादा का वक्त हो चुका लेकिन उनका शेयर अभी भी गिरावट में ही जा रहा है. इससे शेयर बाजार में उस कंपनी में पैसा लगाने वाले निवेशकों का भी काफी पैसा डूब चुका है. दरअसल, हम बात Paytm के शेयर की कर रहे है जिसने साल 2022 में निवेशकों का काफी सारा पैसा डुबाया है.

पेटीएम
नवंबर 2021 में काफी हाई वैल्यूएशन पर पेटीएम ने अपना आईपीओ लॉन्च किया था. उस दौरान पेटीएम की ओर से निवेशकों को कहा गया था कि आने वाले वक्त में कंपनी का शेयर आईपीओ प्राइज से ऊपर ही जाएगा. हालांकि ऐसा हो नहीं सका और लगातार पेटीएम के शेयर ने गिरावट दिखाई है. अब आलम ऐसा है कि पेटीएम का शेयर भारी दबाव में देखा जा रहा है.

पेटीएम शेयर प्राइज
वहीं साल 2022 में पेटीएम के शेयर में भारी-भरकम गिरावट देखने को मिली है. पेटीएम का शेयर इस साल 60 फीसदी से भी ज्यादा टूटा है. इस साल पेटीएम का 52 वीक हाई एनएसई पर जहां 1350 रुपये रहा तो पेटीएम का 52 वीक लो प्राइज 438.35 रुपये रहा है. पेटीएम का शेयर प्राइज 31 दिसंबर 2021 को 1334.55 रुपये रहा.

पैसों का भारी नुकसान
वहीं पेटीएम ने साल 2022 का अंत 803.85 रुपये यानी 60.23 फीसदी की गिरावट के साथ 530.70 रुपये पर किया है. बता दें कि नवंबर 2021 में आए पेटीएम के शेयर का IPO Issue Price 2150 रुपये था लेकिन इसकी लिस्टिंग 1950 रुपये पर हुई थी. 18 नवंबर 2021 को लिस्टिंग वाले दिन ही शेयर की शुरुआत भारी गिरावट से हुई थी और शेयर ने 1564 रुपये के भाव पर लिस्टिंग वाले दिन क्लोजिंग दी थी.

(डिस्कलेमर : किसी भी तरह का निवेश करने से पहले एक्सपर्ट से जानकारी कर लें. जी न्यूज किसी भी तरह के निवेश के लिए आपको सलाह नहीं देता.)

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news