स्मार्टफोन की दुनिया Panasonic की जोरदार वापसी, 15 लाख फोन बेचने का रखा लक्ष्य
Advertisement
trendingNow1455350

स्मार्टफोन की दुनिया Panasonic की जोरदार वापसी, 15 लाख फोन बेचने का रखा लक्ष्य

पैनासोनिक ने पिछले सप्ताह दो स्मार्टफोन लॉन्च किए हैं. Eluga X1 और Eluga X1 Pro नाम से दो स्मार्टफोन दमदार फीचर्स और स्मार्टलुक के साथ बाजार में उतारे गए हैं. 

पैनासोनिक ने इस वित्त वर्ष में 15 लाख स्मार्टफोन बेचने का लक्ष्य रखा है

नई दिल्ली : भारत में स्मार्टफोन की दुनिया तेजी से विस्तार ले रही है. तमाम फोन निर्माता कंपनियां इस बाजार पर कब्जा जमाने के लिए आए दिन नए-नए प्रोडेक्ट्स लॉन्च कर रही है. इस कड़ी में इलेक्ट्रॉनिक उपभोक्ता उत्पाद बनाने वाली कंपनी पैनासोनिक ने भी जोरदार वापसी करते हुए स्मार्टफोन की एक नई रेंज लॉन्च की है. साथ ही कंपनी ने इस फाइनेंसियल ईयर में 15 लाख स्मार्टफोन बेचने का लक्ष्य रखा है. 

पैनासोनिक ने का वर्ष 2018-19 में 15 लाख स्मार्टफोन बेचकर 800 करोड़ रुपये की इनकम करने का टारगेट रखा है. कंपनी के भारत एवं दक्षिण एशिया क्षेत्र के अध्यक्ष एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी मनीष शर्मा ने बताया, ‘हमारा मोबाइल फोन कारोबार हमारी रणनीति के हिसाब से आगे बढ़ रहा है. चालू वित्त वर्ष में हमारी योजना 15 लाख स्मार्टफोन बेचने की है.’ 

उन्होंने बताया कि कंपनी का ध्यान 20 से 25 हजार रुपये की श्रेणी वाले स्मार्टफोन बाजार में चार से पांच प्रतिशत हिस्सेदारी हासिल करने पर है. कंपनी अभी अपने अधिकतर फोन सात से 13 हजार रुपये की श्रेणी में बेचती है. वह जल्द ही 12 से 18 हजार रुपये की श्रेणी में भी अपने फोन पेश करेगी.

मनीष शर्मा ने बताया कि चालू वित्त वर्ष के अंत तक कंपनी का लक्ष्य स्मार्टफोन बाजार में लगभग तीन प्रतिशत हिस्सेदारी हासिल करने का है. कंपनी अपनी बिक्री बढ़ाने पर ध्यान केंद्रित कर रही है. कंपनी नवंबर से अपना उत्पादन स्तर भी बढ़ाने जा रही है.

fallback

लॉन्च किए 2 स्मार्टफोन
पैनासोनिक ने दो 4जी सिम वाले स्मार्टफोन पेश किए है. Eluga X1 और Eluga X1 Pro नाम से दो स्मार्टफोन को भारत के बाजार में लॉन्च किया है. स्टेनलेस बॉडी और 2.5डी कर्व्ड ग्लास के साथ इन स्मार्टफोन को बाजार में उतारा गया है. एल्युगा एक्स1 की कीमत 22,990 रुपये और एल्युगा एक्स1 प्रो की कीमत 26,990 रुपये रखी गई है. 

fallback

दोनों ही फोन में 16 मेगापिक्सल के सेल्फी कैमरे इंफ्रारेड फेस अनलॉक फीचर के साथ दिए गए हैं. Eluga X1 Pro में वायरलेस चार्जिंग सपोर्ट दिया गया है. इनकी डिस्प्ले 6.18 इंच की है और डिस्प्ले पर गोरिल्ला ग्लास 3 की प्रोटेक्शन दी गई है. इनमें पॉवर के लिए 3000 एमएएच की बैटरी दी गई है. 

दोनों ही स्मार्टफोन में कनेक्टिविटी के लिए वाई-फाई, जीपीएस, 4जी वोल्ट, एफएम रेडियो और यूएसबी टाइप सी पोर्ट दिए गए हैं. इनमें हेडपोन का जैक नहीं है, ये टाइप-सी टू 3.5 एमएम हेडफोन जैक कनवर्टर के साथ आते हैं.

Trending news