PACL Chit Fund Refund: बड़ा अपडेट! Pearls में फंसे हैं आपके पैसे तो इस दिन खाते में आएंगे रुपये, सामने आई ये जानकारी
Advertisement

PACL Chit Fund Refund: बड़ा अपडेट! Pearls में फंसे हैं आपके पैसे तो इस दिन खाते में आएंगे रुपये, सामने आई ये जानकारी

PACL Case Update: अगर आपका या फिर आपके किसी भी जानने वाला का पैसा पीएसीएल इंडिया लिमिटेड (PACL Indian Ltd)/ पर्ल्‍स में फंसा हुआ है तो आपके लिए जरूरी अपडेट है. PACL में पैसा (PACL Refund) लगाने वालों के खाते में जल्द ही उनका पैसा आने वाला है. 

PACL Chit Fund Refund: बड़ा अपडेट! Pearls में फंसे हैं आपके पैसे तो इस दिन खाते में आएंगे रुपये, सामने आई ये जानकारी

PACL Chit Fund Refund Update: अगर आपका या फिर आपके किसी भी जानने वाला का पैसा पीएसीएल इंडिया लिमिटेड (PACL Indian Ltd)/ पर्ल्‍स में फंसा हुआ है तो आपके लिए जरूरी अपडेट है. PACL में पैसा (PACL Refund) लगाने वालों के खाते में जल्द ही उनका पैसा आ सकता है. सेबी ने जानकारी देकर बताया है कि उन्होंने निवेशकों के पैसे को लौटाना शुरू कर दिया है. 

ज्यादा खामियों वालों का रुका हुआ है पेमेंट
सेबी ने जानकारी देते हुए बताया है कि हमारी तरफ से पैसा लौटाना शुरू कर दिया गया है, लेकिन कुछ क्लेम ऐसे हैं, जिनमें एक से ज्यादा खामियां है तो इस तरह के दावों वालों का पेमेंट नहीं किया गया है. अगर आपका भी इस तरह का कोई मामला है तो आपके पैसे आने में देरी हो सकती है. 

समिति का किया गया है गठन
आपको बता दें रिटायर्ड जज आरएम लोढ़ा की अध्यक्षता में बैठक की गई है, जिसमें बताया गया है कि पीएसीएल का पैसा लौटाने के लिए एक समिति का गठन किया गया है. इसके जरिए ही निवेशकों का पैसा वापस किया जा रहा है. 

ऑनलाइन ठीक कर सकते हैं खामियां
सेबी की ओर से मिली जानकारी के मुताबिक, जिन भी लोगों ने 15,000 रुपये के लिए क्लमे किया था उनके पात्र आवेदकों को रिफंड का पैसा जारी कर दिया गया है. वहीं, जिन निवेशकों के फॉर्म में कुछ गतलियां थी सिर्फ उनका पैसा ही रुका हुआ है. तो आप घर बैठे ऑनलाइन इस तरह की गलतियों को सही कर सकते हैं. 

साल 2020 से मिल रहा है रिफंड
PACL निवेशकों को उनका पैसा वापस करने की प्रक्रिया साल 2020 जनवरी से हो गई है, जिसके तहत 5000 रुपये तक के क्लेम कर सकते थे. इसके बाद में जनवरी 2021 के बीच में निवेशकों को 10,000 रुपये तक का क्लेम करने के लिए आवेदन करने को कहा गया था. वहीं, अप्रैल 2022 में सेबी ने निवेशकों से  10001 से लेकर 15000 रुपये तक का रिफंड करने का आवेदन मांगा है. 

जनवरी 2023 तक दुरुस्त करें खामियां
आपको बता दें इस समय आप 15000 रुपये तक के रिफंड के लिए दावा कर सकते हैं. इसमें आवेदन में मिली खामियों को दूर करने के लिए जनवरी 2023 तक का समय दिया गया है यानी आपके पास में अभी भी 2 महीने का समय है तो आप इसके लिए आवेदन कर सकते हैं. 

किस तरह सही कर सकते हैं गलतियां
आपको आवेदन में हुई गलतियों को सही करने के लिए सबसे पहले sebipaclrefund।co।in पर जाना है. इसके बाद में अपने फॉर्म में हुई किसी भी गलती को दूर कर सकते हैं. आपके पास में 31 जनवरी 2023 तक का समय है. यह विंडो सिर्फ जनवरी तक ही खुली है. इसके बाद आप गलती को सही नहीं कर सकेंगे. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर 

Trending news