Multibagger Stock: नहीं देखी होगी इस शेयर जैसी तेजी, 3 रुपये से 1300 के पार पहुंचा स्टॉक, निवेशक बने करोड़पति!
Advertisement
trendingNow11359377

Multibagger Stock: नहीं देखी होगी इस शेयर जैसी तेजी, 3 रुपये से 1300 के पार पहुंचा स्टॉक, निवेशक बने करोड़पति!

Multibagger Stock Price: शेयर बाजार में कई शेयर ऐसे भी हैं जिन्होंने कम वक्त में ही निवेशकों को बंपर रिटर्न कमाकर दिया है. ऐसे शेयर अब मल्टीबैगर शेयर के तौर पर जाने जा रहे हैं.

शेयर प्राइज

Share Price: शेयर बाजार (Share Market) में निवेश करने के लिए हजारों शेयर मौजूद है. इनमें से कई शेयर ऐसे भी हैं जिन्होंने निवेशकों को लंबे समय में बंपर रिटर्न कमाकर दिया है तो वहीं कुछ शेयर ऐसे भी हैं, जिन्होंने निवेशकों को कम वक्त में ही अमीर बना दिया. बाजार में कई मल्टीबैगर स्टॉक (Multibagger Stock) भी मौजूद हैं जिन्होंने निवेशकों को करोड़पति भी बना दिया है. मार्केट में ऐसे कई शेयर हैं, जो लगातार तेजी के साथ ऊपर की तरफ बढ़ रहे हैं.

ये है शेयर

इन्हीं में से एक शेयर Kajaria Ceramics है. Kajaria Ceramics ने अपने निवेशकों को लॉन्ग टर्म में बढ़िया मुनाफा कमाकर दिया है. एक वक्त था जब Kajaria Ceramics का शेयर 3 रुपये के दाम में मिल रहा था. 1 जनवरी 1999 को Kajaria Ceramics का शेयर प्राइज 3.40 रुपये था.

नए हाई पर पहुंचा शेयर

इसके बाद इस शेयर में धीरे-धीरे तेजी देखने को मिली. साल 2011 में ये शेयर 50 रुपये के भाव पर पहुंचा था. इसके बाद इस शेयर ने पीछे मुड़कर नहीं देखा और लगातार बढ़ता ही चला गया. साल 2016 में शेयर 500 रुपये का भाव भी पार कर चुका था. वहीं 2021 में शेयर 1000 रुपये के पार पहुंचा.

ऑल टाइम हाई

वहीं इस शेयर ने इस साल जनवरी के महीने में अपना ऑलटाइम हाई लगाया. शेयर का ऑल टाइम हाई और 52 वीक हाई प्राइज एनएसई पर 1374.90 रुपये है. वहीं इसका 52 वीक लो प्राइज 885.30 रुपये है. फिलहाल शेयर 20 सितंबर 2022 को 1230 रुपये के करीब कारोबार कर रहा है. जिसने भी इस कंपनी के शेयर लॉन्ग टर्म के लिए रखे हैं ऐसे निवेशक लखपति और करोड़पति जरूर बन चुके होंगे.

(डिस्कलेमर : किसी भी तरह का निवेश करने से पहले एक्सपर्ट से जानकारी कर लें. जी न्यूज किसी भी तरह के निवेश के लिए आपको सलाह नहीं देता.)

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news