Multibagger Stock 2022: 5 पैसे का जादुई पेनी स्टॉक, 1 लाख को झटके में बना दिया 5.4 करोड़, आपने खरीदा?
Advertisement
trendingNow11411418

Multibagger Stock 2022: 5 पैसे का जादुई पेनी स्टॉक, 1 लाख को झटके में बना दिया 5.4 करोड़, आपने खरीदा?

Stock To Buy 2022: शेयर मार्केट में उठा-पटक चलता रहता है, लेकिन इस बीच कुछ पेनी स्टॉक्स ऐसे भी हैं जिसने निवेशकों को मालामाल कर दिया है. आज हम आपको एक ऐसे ही शेयर के बारे में बता रहे हैं जिसमें लंबी अवधि के लिए पैसे लगाने वाले करोड़पति बन गए.

Multibagger Penny Stock 2022

Multibagger Penny Stock: शेयर बाजार में निवेश करना जोखिम भरा होता है, लेकिन इस बाजार में लिया गया आपका एक सही फैसला आपको करोड़पति बना सकता है. शेयर बाजार में निवेश करने के लिए अपने धैर्य को जरुर बनाए रखें. क्योंकि कई ऐसे पेनी स्टॉक्स हैं जिसनें अपने निवेशकों को लंबी अवधि में करोड़पति बना दिया है. आज यहां हम ऐसे ही एक ऐसे ही मल्टीबैगर शेयर की बात कर रहे हैं, जिसनें अपने निवेशकों को जबरदस्त रिटर्न दिया है.

इस शेयर ने बनाया करोड़पति 

यह मल्टीबैगर स्टॉक है- एजिस लॉजिस्टिक्स लिमिटेड (Aegis Logistics Limited ) का, जिसके शेयरों ने 20 साल में 52,430 प्रतिशत का रिटर्न (Stock return) दिया है. इस शेयर ने लॉन्ग टर्म में निवेशकों को बंपर रिटर्न दिया है.

Aegis Logistics Limited शेयर की प्राइस हिस्ट्री

अब बात करते हैं एजिस लॉजिस्टिक्स लिमिटेड के शेयर प्राइस हिस्ट्री की तो बीस साल पहले यह शेयर महज 5 पैसे का था जो अब बढ़कर 293 रुपये पर पहुंच गया है. यानी इस दौरान इस शेयर ने निवेशकों को करीबन 52,430 प्रतिशत का तगड़ा रिटर्न दिया है.

6.65 करोड़ का तगड़ा रिटर्न 

अब बात करते हैं रिटर्न की तो अगर किसी निवेशक ने अक्टूबर 2002 में एजिस लॉजिस्टिक्स में 1 लाख रुपये का निवेश किया होता, तो उनकी होल्डिंग की टोटल वैल्यू आज 5.45 करोड़ रुपये होती. इतना ही नहीं, पिछले साल यानी जून 2021 में शेयर 366 रुपये के लाइफ टाइम हाई पर पहुंच गए थे. यानी इस समय निवेशकों को 1 लाख रुपये का 6.65 करोड़ मिला होता.

क्या करती है कंपनी?

अब बात करते हैं कि आखिर इतना तगड़ा रिटर्न देने वाली कंपनी क्या करती है? एजिस लॉजिस्टिक्स लिमिटेड तेल और गैस लॉजिस्टिक्स में प्रमुख है. इस कंपनी ने Q1FY22 में 678 करोड़ रुपये की तुलना में 2,235 करोड़ रुपये के कुल राजस्व में कई गुना मुनाफ़ा दर्ज की. पिछली तिमाही में इस कंपनी का राजस्व 2,103 करोड़ रुपये था, जबकि समीक्षाधीन तिमाही में कंपनी ने Q1FY21 में 72 करोड़ रुपये से कुल 107 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ हासिल किया है.

(डिस्‍क्‍लेमर: यहां सिर्फ शेयर के परफॉर्मेंस की जानकारी दी गई है, यह निवेश की सलाह नहीं है. शेयर बाजार में निवेश जोखिमों के अधीन है और निवेश से पहले अपने एडवाइजर से परामर्श कर लें.)

Trending news