वर्ल्‍ड कप से मुकेश अंबानी को हो रही मोटी कमाई, जानकर आप भी कहेंगे क्‍या दांव खेला है?
Advertisement

वर्ल्‍ड कप से मुकेश अंबानी को हो रही मोटी कमाई, जानकर आप भी कहेंगे क्‍या दांव खेला है?

Reliance Jio Data Usage: वोडफोन-आइड‍िया का भी डाटा यूज 3 से 4 प्रत‍िशत बढ़ने की उम्‍मीद जताई जा रही है. मोबाइल डाटा कंज्‍मप्‍शन का सीधा असर कंपन‍ियों के मुनाफे पर पड़ेगा. ड‍िज्‍नी हॉट स्‍टार पर फ्री में मुकाबले द‍िखाये जाने के कारण लोग ज्‍यादा से ज्‍यादा अनल‍िम‍िटेड डाटा पैक का र‍िचार्ज करा रहे हैं. 

 

वर्ल्‍ड कप से मुकेश अंबानी को हो रही मोटी कमाई, जानकर आप भी कहेंगे क्‍या दांव खेला है?

cricket world cup live streaming: क्र‍िकेट वर्ल्‍ड कप का खुमार दर्शकों के स‍िर चढ़कर बोल रहा है. इस दौरान मोबाइल पर मैच देखने वालों की संख्‍या में र‍िकॉर्ड इजाफा दर्ज क‍िया गया है. इस बार ड‍िज्‍नी हॉट स्‍टॉर भले ही दर्शकों को फ्री में वर्ल्‍ड कप मुकाबलों की लाइव स्‍ट्रीम‍िंग कर रहा हो. लेक‍िन कुछ लोगों की इससे चांदी हो गई और उन्‍हें इससे जबरदस्‍त कमाई हो रही है. जी हां, हम बात कर रहे हैं र‍िलायंस ज‍ियो के माल‍िक मुकेश अंबानी और भारती एयरटेल के मुख‍िया सुनील भारती म‍ित्‍तल की.

6 प्रत‍िशत तेजी दर्ज क‍िये जाने की उम्‍मीद

मीड‍िया र‍िपोर्ट के अनुसार वर्ल्‍ड कप के दौरान अनल‍िम‍िटेड डाटा का र‍िचार्ज कराने वालों की संख्‍या में तेजी से उछाल आया है. देश की दोनों ही द‍िग्‍गज टेलीकॉम कंपन‍ियों र‍िलायंस ज‍ियो और एयरटेल को उम्‍मीद है क‍ि इस दौरान उनकी कमाई तेजी से बढ़ेगी. इकोनॉम‍िक टाइम्‍स में प्रकाश‍ित खबर के अनुसार र‍िलायंस ज‍ियो और भारती एयरटेल के द‍िसंबर त‍िमाही में मोबाइल डाटा के इस्‍तेमाल के मामले में करीब 6 प्रत‍िशत तेजी दर्ज क‍िये जाने की उम्‍मीद है. यह बदलाव डाटा यूज बढ़ने के कारण हो रहा है.

3.5 करोड़ दर्शकों ने लाइव देखा मैच
वोडफोन-आइड‍िया का भी डाटा यूज 3 से 4 प्रत‍िशत बढ़ने की उम्‍मीद जताई जा रही है. मोबाइल डाटा कंज्‍मप्‍शन का सीधा असर कंपन‍ियों के मुनाफे पर पड़ेगा. ड‍िज्‍नी हॉट स्‍टार पर फ्री में मुकाबले द‍िखाये जाने के कारण लोग ज्‍यादा से ज्‍यादा अनल‍िम‍िटेड डाटा पैक का र‍िचार्ज करा रहे हैं. मैच की दीवानगी लोगों पर क‍ितनी हावी है, इसका अंदाजा इसी से लगा सकते हैं क‍ि 14 अक्‍टूबर को ही भारत पाक‍िस्‍तान के बीच हुए मुकाबले को 3.5 करोड़ दर्शकों ने लाइव देखा. यह अब तक का सबसे ज्‍यादा र‍िकॉर्ड वाला आंकड़ा है.

वर्ल्‍ड कप का ख‍िताबी मुकाबला 19 नवंबर को होना है. ऐसे में टेलीकॉम कंपन‍ियों को और भी फायदा होने की उम्‍मीद है. लोगों की तरफ से लगातार अनल‍िम‍िटेड डाटा पैक की तरफ फोकस क‍िया जा रहा है. क्र‍िकेट के महामुकाबले के दौरान मौजूदा द‍िसंबर त‍िमाही में टेलीकॉम कंपन‍ियों का प्रॉफ‍िट 5 प्रत‍िशत तक बढ़ सकता है. हालांक‍ि इस बारे में कंपन‍ियों की तरफ से कोई बयान नहीं द‍िया गया है. ज‍ियो के डाटा यूजर्स में 8 प्रत‍िशत की और एयरटेल के डाटा यूजर्स में 4.2 प्रत‍िशत की वृद्ध‍ि दर्ज की गई है.

Trending news