महाराष्ट्र और गुजरात में पेट्रोल-डीजल हुआ सस्ता, 2.5 रुपये VAT घटाया
Advertisement
trendingNow1454194

महाराष्ट्र और गुजरात में पेट्रोल-डीजल हुआ सस्ता, 2.5 रुपये VAT घटाया

पेट्रोल-डीजल के दामों पर लगाम लगाने के लिए गुरुवार को केंद्र सरकार ने एक्साइज ड्यूटी कम करने का ऐलान किया है.

महाराष्ट्र और गुजरात सरकार ने पेट्रोल-डीजल पर 2.5 रुपये वैट कम करने का ऐलान किया है.

नई दिल्ली : पेट्रोल-डीजल की कीमतों पर केंद्र सरकार द्वारा एक्साइज ड्यूटी घटाने के ऐलान का असर दिखने लगा है. केंद्र के बाद अब महाराष्ट्र और गुजरात सरकार ने भी तेल की कीमतों से 2.5 रुपये वैट करने की घोषणा की है. राज्य सरकारों के इस कदम से इन राज्यों में तेल की कीमतों में 5 रुपये तक की गिरावट आएगी.

अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतें लगातार बढ़ने से भारत में भी तेल के दाम आसमान छू रहे हैं. पेट्रोल-डीजल के दामों पर लगाम लगाने के लिए गुरुवार को केंद्र सरकार ने एक्साइज ड्यूटी कम करने का ऐलान किया था. वित्त मंत्री अरुण जेटली ने बताया कि सरकार ने पेट्रोल-डीजल की कीमतों से 1.5 रुपये एक्साइज ड्यूटी कम करने की घोषणा की. साथ ही उन्होंने कहा कि तेल कंपनियां भी तेल के दामों में एक रुपये की कटौती करेंगी. साथ ही उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने राज्यों से भी तेल के दामों से वैट कम करने का अनुरोध किया है.

सरकार की घोषणा के फौरन बाद महाराष्ट्र और गुजरात सरकार ने पेट्रोल-डीजल से 2.5 रुपये वैट कम करने का ऐलान कर दिया. राज्य सरकारों के इस कदम से दोनों ही राज्यों में तेल की कीमतों में 5 रुपये तक की कमी आएगी. 

Trending news