Gas Cylinder: सरकार का बड़ा ऐलान! इनको महज 6000 रुपये में मिलेंगे 12 सिलेंडर, लोगों की हो गई बल्ले-बल्ले
Advertisement
trendingNow11493565

Gas Cylinder: सरकार का बड़ा ऐलान! इनको महज 6000 रुपये में मिलेंगे 12 सिलेंडर, लोगों की हो गई बल्ले-बल्ले

Gas Cylinder: राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की ओर से ऐलान किया गया है कि गरीब परिवारों को अब सिलेंडर सस्ती कीमत में उपलब्ध करवाए जाएंगे. इसका फायदा बीपीएल और गरीब लोगों को मिल सकेगा. इससे बीपीएल और गरीब लोग सस्ती कीमत में राजस्थान में गैस सिलेंडर को खरीद पाएंगे.

Gas Cylinder: सरकार का बड़ा ऐलान! इनको महज 6000 रुपये में मिलेंगे 12 सिलेंडर, लोगों की हो गई बल्ले-बल्ले

LPG Gas Cylinder: लोगों के घर में रसोई की जगह काफी अहम होती है. रसोई में हर रोज खाना बनता है और रसोई में घर की महिलाओं का भी दिन का ज्यादातर वक्त गुजरता है. वहीं रसोई में इस्तेमाल होने वाला गैस सिलेंडर (Gas Cylinder) भी लोगों के लिए काफी मायने रखता है. गैस सिलेंडर की कीमत कई बार लोगों के बजट को भी बिगाड़ देती है. लोग काफी वक्त से गैस सिलेंडर के दाम सस्ते करने की मांग कर रहे हैं. इसी क्रम में एक राज्य के मुख्यमंत्री के जरिए सिलेंडर की कीमतों को लेकर बड़ा ऐलान किया गया है.

LPG Gas Cylinder Price
दरअसल, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की ओर से ऐलान किया गया है कि गरीब परिवारों को अब सिलेंडर सस्ती कीमत में उपलब्ध करवाए जाएंगे. इसका फायदा बीपीएल और गरीब लोगों को मिल सकेगा. इससे बीपीएल और गरीब लोग सस्ती कीमत में राजस्थान में गैस सिलेंडर को खरीद पाएंगे. वहीं राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सिलेंडर की कीमत का भी खुलासा किया है.

LPG Price
राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ऐलान किया है कि राजस्थान सरकार की ओर से गरीबों को ज्यादा राहत पहुंचाने के लिए लगातार जनकल्याणकारी फैसले लिए जा रहे हैं. इसी क्रम में प्रदेश सरकार गरीब तबके को सस्ती दर पर सिलेंडर उपलब्ध करवाने के लिए योजना लेकर आ रही है. राजस्थान सरकार का उद्देश्य महंगाई के इस दौर में आमजन पर आर्थिक बोझ कम करना है. जिसके कारण कई कल्याणकारी योजनाएं चलाई जा रही हैं.

Cylinder Price
अशोक गहलोत ने बताया कि यह योजना 1 अप्रैल 2023 से लागू की जाएगी. जिससे 500 रुपये में सिलेंडर मिलेगा. हालांकि 500 रुपये में सिलेंडर उज्जवला योजना से जुडे़ बीपीएल और गरीब लोग ही ले पाएंगे. वहीं पूरे साल में इनको 12 सिलेंडर मिल सकेंगे. ऐसे में गरीबों को एक साल में प्रति सिलेंडर 500 रुपये के हिसाब 12 सिलेंडर के लिए 6000 रुपये चुकाने होंगे. जो कि सामान्य कीमत से काफी कम है.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news