LIC का शेयर खरीदने वालों के आ गए अच्‍छे द‍िन, एक्‍सपर्ट का दावा-अब नुकसान होगा पूरा
Advertisement

LIC का शेयर खरीदने वालों के आ गए अच्‍छे द‍िन, एक्‍सपर्ट का दावा-अब नुकसान होगा पूरा

Life Insurance Corporation of India: हफ्ते के पहले कारोबारी द‍िन एलआईसी का शेयर 667 रुपये के स्‍तर पर खुला. एलआईसी का सितंबर में समाप्त तिमाही का शुद्ध लाभ कई गुना बढ़कर 15,952 करोड़ रुपये पर पहुंच गया है.

 

LIC का शेयर खरीदने वालों के आ गए अच्‍छे द‍िन, एक्‍सपर्ट का दावा-अब नुकसान होगा पूरा

LIC Share Price: लंबे समय बाद एलआईसी में न‍िवेश करने वालों के अच्‍छे द‍िन आने की उम्‍मीद है. शेयर में यह तेजी स‍ितंबर में खत्‍म हुई तिमाही में एलआईसी का लाभ कई गुना बढ़ने के बाद देखी जा रही है. सोमवार सुबह हफ्ते के पहले कारोबारी द‍िन एलआईसी का शेयर 667 रुपये के स्‍तर पर खुला. दरअसल, एलआईसी (LIC) का सितंबर में समाप्त तिमाही का शुद्ध लाभ कई गुना बढ़कर 15,952 करोड़ रुपये पर पहुंच गया है, इसके बाद शेयर में जबरदस्‍त तेजी देखी जा रही है.

एक महीने में साढ़े आठ प्रत‍िशत से ज्‍यादा की तेजी
इससे पहले बीमा कंपनी ने वित्त वर्ष की समान तिमाही में 1,434 करोड़ रुपये का लाभ कमाया था. प‍िछले एक महीने में एलआईसी के शेयर में 8.58 प्रतिशत की तेजी आई है. हालांकि, अभी यह जीवन बीमा कंपनी का शेयर ल‍िस्‍ट‍िंग प्राइस से काफी नीचे कारोबार कर रहा है. आपको बता दें नेशनल स्टॉक एक्सचेंज पर LIC का शेयर 872 रुपये पर लिस्ट हुआ था. जबकि कंपनी का इश्यू प्राइस 949 रुपये था.

शेयर को लेकर एक्‍सपर्ट बुल‍िश
एलआईसी के शेयर को लेकर एक्‍सपर्ट बुल‍िश द‍िखाई दे रहे हैं. आईसीआईसीआई स‍िक्‍योर‍िटीज (ICICI Securities) ने बाय रेटिंग के साथ एलआईसी के शेयर का टारगेट प्राइस 917 रुपये बरकरार रखा है. वहीं, आईआईएफएल स‍िक्‍योर‍िटीज (IIFL Securities) के वाइस प्रेसिडेंट अनुज गुप्ता की सलाह है क‍ि ज‍िनके पास भी यह शेयर है, उन्‍हें होल्‍ड करने की सलाह दी जाती है. जल्‍द इस शेयर के 720 रुपये तय जाने की संभावना है.

कारोबारी सत्र के दौरान दोपहर करीब एक बजे एलआईसी का शेयर करीब 6 प्रत‍िशत की तेजी के साथ 665.10 रुपये पर कारोबार करता देखा गया. सोमवार के सत्र के दौरान एलआईसी का शेर 684.90 रुपये के ऊपरी स्‍तर तक गया. आपको बता दें मई 2022 में एलआईसी का 20,530 करोड़ रुपये का आईपीओ (IPO) आया था. उसके बाद स‍ितंबर में पहली त‍िमाही का नतीजा आया है.

ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news