Insurance: LIC लाया नया प्लान, लोगों से किया गारंटीड रिटर्न का वादा
Advertisement

Insurance: LIC लाया नया प्लान, लोगों से किया गारंटीड रिटर्न का वादा

LIC News: एलआईसी की ओर से कई इंश्योरेंस के प्लान चलाई जा रहे हैं. इन प्लान के जरिए लोगों को अलग-अलग फायदे मिलते हैं. वहीं अब एलआईसी की ओर से एक और प्लान लॉन्च किया गया है. आइए जानते हैं इसके बारे में...

Insurance: LIC लाया नया प्लान, लोगों से किया गारंटीड रिटर्न का वादा

LIC Plan: आज के दौर में लोगों को इंश्योरेंस की काफी जरूरत पड़ती है. इंश्योरेंस में हेल्थ इंश्योरेंस के तहत लोगों को जरूरत के वक्त आर्थिक मदद भी मिलती है और लाइफ इंश्योरेंस में इंवेस्टमेंट के लिहाज से भी काफी काम आता है. वहीं देश में इंश्योरेंस के मामले में एलआईसी काफी पुरानी और बड़ी कंपनी के तौर पर देखी जाती है. एलआईसी हर साल लाखों एलआईसी पॉलिसी करती है. वहीं एलआईसी के पास कई अलग-अलग प्लान भी मौजूद है. अब एलआईसी की ओर से एक नया इंश्योरेंस प्लान पेश किया गया है. इस प्लान के साथ ही एलआईसी की ओर से गांरटीड रिटर्न का दावा भी किया गया है. आइए जानते हैं इसके बारे में...

एलआईसी प्लान

एलआईसी की ओर से नई स्कीम लाई गई है. बीमा क्षेत्र की दिग्गज कंपनी जीवन बीमा निगम (एलआईसी) ने बुधवार को अपनी नई सेवा जीवन उत्सव पेश की. इस स्कीम में एलआईसी की ओर से सुनिश्चित रिटर्न का वादा किया गया है. एलआईसी ने शेयर बाजार को दी जानकारी में बताया कि यह एक ‘नॉन-लिंक्ड’, गैर-भागीदारी, व्यक्तिगत बचत, संपूर्ण जीवन बीमा योजना है.

एलआईसी

एलआईसी के चेयरमैन सिद्धार्थ मोहंती ने हाल ही में दिए एक साक्षात्कार में नई सेवा की कुछ विशेषताएं साझा करते हुए कहा था कि यह सुनिश्चित रिटर्न प्रदान करेगी और इसके पूर्ण होने के बाद बाद पॉलिसीधारक को जीवन भर बीमा राशि का 10 प्रतिशत मिलेगा. मोहंती ने कहा था कि नया उत्पाद बाजार में हलचल मचाने के लिए तैयार है. हर कोई जानना चाहता है कि वह कितना भुगतान कर रहा है और 20-25 वर्षों के बाद उसे कितना प्रतिफल मिलेगा.

कई विशेषताएं

उन्होंने कहा कि इसके अलावा ऋण सुविधा और समय से पहले निकासी भी इस नई सेवा की विशेषताओं में शामिल है. वहीं लोगों को इस प्लान के बारे में ज्यादा जानकारी एलआईसी की वेबसाइट पर मिल जाएगी.  (इनपुट: भाषा)

Trending news