Karnataka के मंत्री का एलन मस्क को निमंत्रण, भारत में निवेश के लिए कर्नाटक बेस्ट
Advertisement

Karnataka के मंत्री का एलन मस्क को निमंत्रण, भारत में निवेश के लिए कर्नाटक बेस्ट

कर्नाटक के वाणिज्य और उद्योग, बुनियादी ढांचा मंत्री एमबी पाटिल ने एक ट्विटर पोस्ट में लिखा कि उनका राज्य कर्नाटक भारत में टेस्ला के विस्तार के लिए आदर्श गंतव्य है. 

 

Karnataka के मंत्री का एलन मस्क को निमंत्रण, भारत में निवेश के लिए कर्नाटक बेस्ट

Karnataka invites Elon Musk: कांग्रेस के नेतृत्व वाली कर्नाटक सरकार ने दक्षिणी राज्य में व्यवसाय स्थापित करने के लिए एलन मस्क को निमंत्रण दिया है. कर्नाटक के वाणिज्य और उद्योग, बुनियादी ढांचा मंत्री एमबी पाटिल ने एक ट्विटर पोस्ट में लिखा कि उनका राज्य कर्नाटक भारत में टेस्ला के विस्तार के लिए आदर्श गंतव्य है. 

उन्होंने कहा कि अगर टेस्ला अपनी विशाल क्षमता के साथ भारत, कर्नाटक में एक संयंत्र स्थापित करने पर विचार करती है, तो मुझे कहना होगा कि यह गंतव्य है. पाटिल ने मस्क के ट्विटर हैंडल को टैग करते हुए लिखा, एक प्रगतिशील राज्य और नवाचार और प्रौद्योगिकी के संपन्न केंद्र के रूप में, कर्नाटक टेस्ला और मस्क के स्टारलिंक सहित अन्य उद्यमों के लिए आवश्यक सुविधाएं प्रदान करने और समर्थन करने के लिए तैयार है.

पाटिल ने कहा, कर्नाटक अगले दशकों तक राज्य को आगे बढ़ाने के लिए प्रौद्योगिकी और विनिर्माण 5.0 का केंद्र बनने पर ध्यान केंद्रित कर रहा है. इस बीच, अमेरिका की चल रही राजकीय यात्रा के दौरान, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने टेस्ला और ट्विटर प्रमुख मस्क से मुलाकात की और उन्हें भारत में इलेक्ट्रिक मोबिलिटी और तेजी से बढ़ते वाणिज्यिक अंतरिक्ष क्षेत्र में निवेश के अवसर तलाशने के लिए आमंत्रित किया.

पीएम मोदी से मुलाकात के बाद पत्रकारों से बात करते हुए मस्क, जो स्पेसएक्स के सीईओ भी हैं, ने कहा कि वह भारत के भविष्य को लेकर अविश्वसनीय रूप से उत्साहित हैं और उन्होंने कहा कि भारत में दुनिया के किसी भी बड़े देश की तुलना में अधिक संभावनाएं हैं. उन्होंने कहा, मैं अस्थायी तौर पर अगले साल फिर से भारत आने की योजना बना रहा हूं. मस्क ने कहा, मैं इसका इंतजार कर रहा हूं.

मस्क ने पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए कहा कि उन्हें विश्वास है कि उनकी कार कंपनी टेस्ला जितनी जल्दी संभव हो सके भारत में होगी. मैं पीएम मोदी को उनके समर्थन के लिए धन्यवाद देना चाहता हूं और उम्मीद है कि हम निकट भविष्य में कुछ घोषणा करने में सक्षम होंगे.

Trending news