Mukesh Ambani ने किया बड़ा खुलासा! ईशा अंबानी संभालेंगी रिटेल कारोबार की जिम्मेदारी
Advertisement

Mukesh Ambani ने किया बड़ा खुलासा! ईशा अंबानी संभालेंगी रिटेल कारोबार की जिम्मेदारी

RIL AGM: रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (Reliance Industries Limited) की आज 45वीं सालाना आम बैठक आयोजित की गई. इस बैठक में मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) ने कई बड़े ऐलान किए हैं.

ईशा अंबानी

Reliance AGM 2022: रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (Reliance Industries Limited) की आज 45वीं सालाना आम बैठक आयोजित की गई. इस बैठक में मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) ने कई बड़े ऐलान किए हैं. आज अंबानी ने अपने तीनों बच्चों को अलग-अलग सौंपने की भी घोषणा की. बता दें मुकेश अंबानी ने अपने संबोधन में कहा कि रिलायंस रिटेल (Reliance Retail) की बागडोर ईशा अंबानी (Isha Ambani) संभालेंगी. इसके साथ ही आकाश अंबानी को रिलायंस जियों की जिम्मेदारी दी है. 

रिटेल कारोबार संभालेंगी ईशा अंबानी
आपको बता दें रिलायंस की AGM में मुकेश अंबानी ने ईशा देते हुआ कहा कि अब इस रिटेल कारोबार की जिम्मेदारी ईशा अंबानी की है. इसके अलावा ईशा अंबानी ने बताया कि रिलायंस जल्द ही एफएमसीजी सेक्टर में कदम रखेगा. रिलायंस की ओर से एफएमसीजी बिजनेस लॉन्च किया जाएगा, जिससे लोगों को उनकी जरूरत की चीजें सस्ते में मिल सकें. 

ऑनलाइन पेमेंट की पेश की प्रस्तुति
आज की एजीएम में ईशा अंबानी ने वॉट्सऐप का इस्तेमाल कर ऑनलाइन किराना ऑर्डर करने और ऑनलाइन पेमेंट करने से संबधित एक वीडियो पेश किया. 

रिलायंस ग्रुप के पास हैं 3 कारोबार
आपको बता दें रिलायंस ग्रुप के पास में इस समय मुख्य रूप से 3 बिजनेस हैं. इनमें तेल रिफाइनरी, पेट्रो-केमिकल और रिटेल और डिजिटल कारोबार शामिल हैं. इनमें से खुदरा और डिजिटल कारोबार पूर्ण-स्वामित्व वाली इकाइयों के अधीन हैं वहीं तेल-से-रसायन या ओ2सी कारोबार रिलायंस के तहत आता है.

आपको बता दें ऐसी संभावना जताई जा रही है कि मुकेश अंबानी अपने छोटे बेटे अनंत को तेल और एननर्जी कारोबार का जिम्मा सौंप सकते हैं.

ये खबर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर 

Trending news