Insurance: सरकार ने दिया अब बड़ा आदेश, बीमा कंपनियों को हर हाल में करना होगा ये काम, नहीं तो...
Advertisement
trendingNow11674815

Insurance: सरकार ने दिया अब बड़ा आदेश, बीमा कंपनियों को हर हाल में करना होगा ये काम, नहीं तो...

Insurance Policy: बीमा नियामक ने यह सुनिश्चित करने को कहा है कि इन मंचों के जरिए संगठन से संबंधित कोई भी गैर-प्रमाणित या गोपनीय जानकारी लोगों तक नहीं पहुंचाई जाए. इरडा ने कहा कि किसी संगठन की प्रतिष्ठा उसके कर्मचारियों के व्यवहार से काफी हद तक जुड़ी हुई है और सोशल मीडिया का इस्तेमाल इस तरह किया जाना चाहिए, जिससे संगठन के व्यवसाय में मूल्यवर्धन हो.

Insurance: सरकार ने दिया अब बड़ा आदेश, बीमा कंपनियों को हर हाल में करना होगा ये काम, नहीं तो...

Best Insurance: आज के दौर में इंश्योरेंस होना काफी जरूरी है. इंश्योरेंस के जरिए लोग मुश्किल समय में आर्थिक नुकसान से बच सकते हैं. इस बीच भारत सरकार के तहत काम करने वाले भारतीय बीमा नियामक एवं विकास प्राधिकरण (इरडा) ने अहम निर्देश दिया है. भारतीय बीमा नियामक एवं विकास प्राधिकरण (इरडा) ने बीमा कंपनियों से अपने कर्मचारियों के लिए सोशल मीडिया दिशानिर्देश तय करने को कहा है.

इंश्योरेंस
बीमा नियामक ने यह सुनिश्चित करने को कहा है कि इन मंचों के जरिए संगठन से संबंधित कोई भी गैर-प्रमाणित या गोपनीय जानकारी लोगों तक नहीं पहुंचाई जाए. इरडा ने कहा कि किसी संगठन की प्रतिष्ठा उसके कर्मचारियों के व्यवहार से काफी हद तक जुड़ी हुई है और सोशल मीडिया का इस्तेमाल इस तरह किया जाना चाहिए, जिससे संगठन के व्यवसाय में मूल्यवर्धन हो.

बीमा कंपनी
इस संबंध में इरडा ने सभी बीमा कंपनियों को सूचना और साइबर सुरक्षा दिशानिर्देश जारी किए हैं. इसमें ‘सोशल मीडिया के स्वीकार्य उपयोग’ पर एक विशेष खंड है, जिसमें कहा गया है कि कर्मचारियों को ‘‘किसी भी ब्लॉग/ चैट मंच/ चर्चा मंच/ मैसेंजर साइट/ सोशल नेटवर्किंग साइट’’ पर किसी भी अपुष्ट या गोपनीय सूचना को साझा करने से बचना चाहिए.

इंटरनेट
इरडा ने कई अहम निर्देश और दिए हैं. इरडा ने यह भी कहा कि इंटरनेट पर व्यक्तिगत पोस्ट करते समय व्यक्तियों को यह स्पष्ट करना चाहिए कि ये उनके विचार हैं और संगठन के विचारों का प्रतिनिधित्व नहीं करते हैं. इसकी जानकारी देना भी काफी जरूरी है कि उस पोस्ट का संस्था से कोई लेनादेना नहीं है.

जरूर पढ़ें:                                                                                                                                                                                                                                                                                                                   

सिर्फ रजिस्ट्री कराने से नहीं बनते प्रॉपर्टी के मालिक, ये एक गलतफहमी अभी कर लें दूर NSE ने न‍िवेशकों को चेताया, यहां न‍िवेश करने वाले हो जाएंगे 'कंगाल'; आज ही न‍िकाल लें पैसा
बैंकों ने बढ़ाई ब्‍याज दर, होम लोन लेने वालों ने बनाया र‍िकॉर्ड; जान‍िए क्‍या है यह? Swiggy से खाना मंगाने वालों को झटका! अब ग्राहकों को देना होगा यह एक्‍सट्रा चार्ज
PM Kisan पर केंद्रीय कृष‍ि मंत्री ने की ऐसी घोषणा, सुनकर खुशी से उछल पड़े देश के सभी क‍िसान Tax Payers पर मेहरबान हुईं व‍ित्‍त मंत्री, आ गया नया स‍िस्‍टम; टैक्‍स चोरी की तो पकड़े जाओगे
Adani Group पर अभी नहीं आएगी SEBI की र‍िपोर्ट, अदालत में की यह अपील Q4 Result: इन दो बैंक को हुआ तगड़ा मुनाफा, अकाउंट है तो फटाफट जानें ये अपडेट
Income Tax: सरकार ने कर दिया ऐलान, ITR भरते वक्त इन फॉर्म का रखें ध्यान, एक गलती पड़ेगी भारी Pension News: पेंशनर्स की हुई बल्ले-बल्ले, बढ़ गई पेंशन, हर महीने एक्स्ट्रा मिलेंगे 23,300 रुपये!

Trending news