Shradh Paksha में वाराणसी जाने वालों के लिए IRCTC लाया बेहतरीन ऑफर, फटाफट उठाइए फायदा!
Advertisement
trendingNow11333135

Shradh Paksha में वाराणसी जाने वालों के लिए IRCTC लाया बेहतरीन ऑफर, फटाफट उठाइए फायदा!

IRCTC Pind Daan Tour: आईआरसीटीसी (IRCTC) ने पिंड दान (Pind Daan) करने वालों के लिए एक शानदार पैकेज तैयार किया है. इसके तहत आप श्राद्ध पक्ष में वाराणसी और बोधगया जाकर पिंड दान (Pind Daan) कर सकेंगे. इस बेहतरीन ऑफर का लाभ आप कैसे उठा सकते हैं? जानिए इस खबर में.

 आईआरसीटीसी

Pitra Paksha: आईआरसीटीसी (IRCTC) हर महीने यात्रियों की सुविधा के हिसाब से टूर पैकेज बनाती है. मानसून, ठंड और गर्मी के समय में घूमने के लिए पैकेज लेकर आती है तो अब उसकी ओर से पिण्‍ड दान करने वालों के लिए टूर पैकेज बनाया गया है. आपको बता दें कि 10 सितंबर से श्राद्ध शुरू होने वाले हैं, कई लोग श्राद्ध पक्ष में पिंड दान करने के लिए वाराणसी या बोधगया जाते हैं उन लोगों की सुविधा के लिए IRCTC ने ये पैकेज बनाया है. इस टूर पैकेज के तहत आपको क्‍या-क्‍या सुविधा मिलेगी? कब से ये टूर शुरू होने वाला है? जानिए इस खबर में.      

कितने दिनों तक चलेगा ये टूर पैकेज? 

IRCTC ने श्राद्ध पक्ष को ध्‍यान में रखते हुए इस टूर पैकेज को बनाया है, पिंड दान करने वालों के लिए सबसे अच्छी बात ये है कि IRCTC का ये टूर पैकेज 6 रात और 7 दिन के लिए है. इस टूर पैकेज का नाम 'Pind Daan Package' रखा गया है. 

श्राद्ध पक्ष के लिए स्‍पेशल टूर पैकेज 

पिंड दान पैकेज की यात्रा 22 सितंबर से वाराणसी से शुरू होगी. इस टूर पर जाने के लिए आपको ट्रेन नंबर 15232/Gondia-Barauni Exp में टिकट बुक कराना होगा. वापसी के लिए आप 27 सितंबर के लिए ट्रेन नंबर-15231 में टिकट बुक करा सकते हैं.  आपको बता दें इस यात्रा में आपको एसी 3 में सफर करने का मौका मिलेगा. सफर के दौरान आपको ब्रेकफास्ट, लंच, स्नैक्स और डिनर की भी सुविधा इसी पैकेज में मिलेगी. 

IRCTC का ये पैकेज कितने का होगा? 

इस पैकेज का नाम 'वाराणसी बोधगया पिंड दान टूर' है. IRCTC ने इस पैकेज की कीमत एक व्यक्ति के लिए 23840 रुपये तय की है. अगर इस पैकेज को दो लोग खरीदेंगे तो इस पैकेज की कीमत प्रति व्‍यक्ति 18525 रुपये होगी और अगर 3 लोग एक साथ सफर करना चाहते हैं, तो 17410 रुपये लगेंगे. 

IRCTC पैकेज की सुविधा 

IRCTC पैकेज में आपको एसी 3-टियर कोच (3ए क्लास) में ले जाया जाएगा. 2 रात के लिए वाराणसी में होटल मिलेगा. इसके बाद बोधगया में 2 रात रहने के लिए होटल की सुविधा होगी. सफर के दौरान आपको ट्रेन में खाना मिलेगा. सरकार के द्वारा लगाये जाने वाले सभी प्रकार के टैक्स भी इसी में शामिल होंगे. पैकेज में आपको ट्रैवल इंश्योरेंस भी दिया जाएगा. आपको घूमाने के लिए आईआरसीटीसी टूर मैनेजर भी होगा. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news