Indigo Airlines: सरकार के आदेश को नहीं मान रही इंडिगो एयरलाइंस, एयरपोर्ट पर अब भी ले रही बोर्डिंग पास के पैसे
Advertisement
trendingNow11315917

Indigo Airlines: सरकार के आदेश को नहीं मान रही इंडिगो एयरलाइंस, एयरपोर्ट पर अब भी ले रही बोर्डिंग पास के पैसे

Boarding Pass Charge: सरकार के ऐलान को एक महीने से ज्यादा का वक्त हो गया, लेकिन इसके बावजूद देश की सबसे बड़ी एयरलाइंस इंडिगो यात्रियों से बोर्डिंग पास के पैसे वसूल रही है. 

Indigo Airlines: सरकार के आदेश को नहीं मान रही इंडिगो एयरलाइंस, एयरपोर्ट पर अब भी ले रही बोर्डिंग पास के पैसे

Indigo Airlines Boarding Pass: केंद्र सरकार ने विमान से यात्रा करने वाले लोगों को बड़ी राहत दी थी. नागर विमानन मंत्रालय ने कहा था कि एयरलाइन कंपनियां अब एयरपोर्ट के चेक-इन काउंटर पर बोर्डिंग पास जारी करने के लिए पैसेंजर से अतिरिक्त शुल्क नहीं वसूल सकेंगी. सरकार के इस ऐलान को एक महीने से ज्यादा का वक्त हो गया, लेकिन इसके बावजूद देश की सबसे बड़ी एयरलाइन इंडिगो यात्रियों से बोर्डिंग पास के पैसे वसूल रही है. 

Zee News के रिपोर्टर ने खोली इंडिगो की पोल

Zee News के रिपोर्टर जितेंद्र शर्मा को हैदराबाद जाने के लिए दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट से इंडिगो एयरलाइन की फ्लाइट पकड़नी थी. जब वह एयरपोर्ट पहुंचे तो चेक इन काउंटर पर इंडिगो की कर्मचारी ने उनसे बोर्डिंग पास के लिए पैसे मांगे. जितेंद्र शर्मा ने जब इंडिगो के कर्मचारी से सवाल किया तो उन्होंने बताया कि बोर्डिंग पास के 200 रुपये चार्ज हैं. इसपर जितेंद्र शर्मा ने कहा कि मंत्रालय की ओर से बोर्डिंग पास के चार्ज के लिए मना किया जा चुका है, इसके बावजूद क्यों चार्ज किया जा रहा है. इसपर इंडिगो की कर्मचारी ने कोई संतोषजनक जवाब नहीं दिया.

 

इस मामले को लेकर Zee News के रिपोर्टर ने ट्वीट भी किया. उन्होंने इंडिगो की कर्मचारी से बातचीत का वीडियो शेयर करते हुए इंडिगो एयरलाइन, नागर विमानन मंत्रालय और ज्योतिरादित्य सिंधिया को टैग किया. एक अन्य ट्वीट में उन्होंने लिखा कि डियर इंडिगो एयरलाइन आपका स्टाफ़ बोर्डिंग पास के पैसे मांग रहा है और आप सीधे तौर पर इस वीडियो और बोर्डिंग पास के पैसे मांगने की बात को झुठला रही है. ये वीडियो आज (मंगलवार) 16:43 पर दिल्ली एयरपोर्ट का है. 

उनके इस ट्वीट पर इंडिगो ने जवाब दिया कि महोदय, हम नागरिक उड्डयन मंत्रालय से प्राप्त आदेश के अनुसार 21 जुलाई से हवाईअड्डे पर बोर्डिंग पास की प्रिंटिंग के लिए कोई शुल्क नहीं लेते हैं. अधिक जानने के लिए हम आपसे जुड़ना चाहते हैं. हमसे तुरंत जुड़ने के लिए कृपया पीएनआर और संपर्क नंबर साझा करें. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news