Indian Railways: IRCTC करा रहा धार्मिक यात्रा, रहने-खाने के लिए नहीं देना होगा पैसा, चेक करें डिटेल्स
Advertisement
trendingNow11315941

Indian Railways: IRCTC करा रहा धार्मिक यात्रा, रहने-खाने के लिए नहीं देना होगा पैसा, चेक करें डिटेल्स

IRCTC Tour Packages 2022: रेलवे आपके लिए खास धार्मिक यात्रा का पैकेज लेकर आया है. इस पैकेज में आपको रहने और खाने के लिए अलग से कोई भी पैसा खर्च नहीं करना होगा. 

IRCTC टूर पैकेज

IRCTC Tour Package: आने वाले दिनों में अगर आपका कहीं धार्मिक यात्रा करने का प्लान है तो IRCTC आपके लिए खास पैकेज लेकर आया है. इस पैकेज में आपको कई धार्मिक जगह घूमने का मौका मिलेगा. यह पैकेज 10 दिन का होगा. रेलवे के इस पैकेज में आपको अयोध्या, गया और प्रयागराज समेत कई जगह घूमने का मौका मिलेगा. IRCTC ने ट्वीट करके इस पैकेज के बारे में जानकारी दी है. 

IRCTC ने किया ट्वीट
IRCTC ने अपने ऑफिशियल ट्वीट में लिखा है कि रेलवे पुण्य तीर्थ यात्रा पैकेज (IRCTC's Punya Teerth Yatra) की सुविधा लेकर आया है. इस पैकेज के लिए आपको सिर्फ 18450 रुपये प्रति व्यक्ति खर्च करना होगा. आइए चेक करें पैकेज की डिटेल्स-

चेक करें डिटेल्स
पैकेज का नाम - पुण्य तीर्थ यात्रा
डेस्टिनेशन कवर्ड - पुरी - कोणार्क - गया - वाराणसी - अयोध्या - प्रयागराज
कितने दिन का होगा पैकेज - 9 रात/10 दिन
प्रस्थान की तारीख - 9-10-2022
बोर्डिंग और डी-बोर्डिंग प्वाइंट - मैसूर, बैंगलोर और विजयवाड़ा

कितना होगा किराया?
इस पैकेज में आपको कंफर्ट और स्टैंडर्ड क्लास का पैकेज मिलेगा. दोनों ही पैकेज का किराया अलग-अलग है. अगर आप कंफर्ट पैकेज लेते हैं तो सिंगल ऑक्युपेसी का किराया 32050 रुपये प्रति व्यक्ति होगा. डबल ऑक्युपेसी का किराया 30800 रुपये प्रति व्यक्ति होगा. इसके अलावा ट्रिपल ऑक्युपेसी का किराया 30200 रुपये प्रति व्यक्ति है. इसके अलावा चाइल्ड विद बैड का किराया 28950 रुपये प्रति व्यक्ति, चाइल्ड विदआउट बैड का किराया 27700 रुपये प्रति व्यक्ति होगा. 

स्टैंडर्ड क्लास का किराया?
इसके अलावा स्टैंडर्ड क्लास के किराए की बात करें तो इसमें सिंगल ऑक्युपेसी के लिए आपको 23400 रुपये प्रति व्यक्ति खर्च करने होंगे. डबल ऑक्युपेसी के लिए 22150 रुपये प्रति व्यक्ति, ट्रिपल ऑक्युपेसी के लिए 21550 रुपये प्रति व्यक्ति खर्च होगा. इसके अलावा चाइल्ड विद बैड का किराया 20300 रुपये प्रति व्यक्ति होगा. चाइल्ड विदआउट बैड का किराया 18450 रुपये प्रति व्यक्ति होगा. 

कौन सी सुविधाएं मिलेंगी?
इस पैकेज में स्टैंडर्ड क्लास में ट्रेन की यात्रा स्लीपर क्लास में होगी. इसके अलावा आपको रात में रुकने के लिए स्टैंडर्ड नॉन एसी रूम्स मिलेंगे. साथ ही नॉन एसी ट्रांसपोर्ट की सुविधा मिलेगी. सुबह-शाम को चाय की सुविधा मिलेगी. 

चेक करें ऑफिशियल लिंक
इस पैकेज के बारे में ज्यादा जानकारी के लिए आप ऑफिशियल लिंक bit.ly/3dBzAUG पर विजिट कर सकते हैं. यहां पर आपको पैकेज का बारे में पूरी डिटेल मिल जाएगी. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर 

Trending news