Indian Railway: नवरात्रि में लाखों यात्रियों को ट्रेन में मिलेगी खास सुविधा, सुनकर हो जाएंगे खुश
Advertisement
trendingNow11360227

Indian Railway: नवरात्रि में लाखों यात्रियों को ट्रेन में मिलेगी खास सुविधा, सुनकर हो जाएंगे खुश

IRCTC Update: अगर आपको भी इस नवरात्रि ट्रेन से ट्रैवल (navratri 2022 date) करना है तो अब आपको खाने की टेंशन लेने की जरूरत नहीं है. रेलवे की ओर से यात्रियों को व्रत में स्पेशल थाली की सुविधा मिलेगी. 

Indian Railway: नवरात्रि में लाखों यात्रियों को ट्रेन में मिलेगी खास सुविधा, सुनकर हो जाएंगे खुश

Indian Railways: नवरात्रि (navratri 2022) में ट्रेन से सफर करने वालों के लिए बड़ी खुशखबरी है. अगर आपको भी इस नवरात्रि ट्रेन से ट्रैवल (navratri 2022 date) करना है तो अब आपको खाने की टेंशन लेने की जरूरत नहीं है. रेलवे की ओर से यात्रियों को व्रत में स्पेशल थाली की सुविधा मिलेगी. फेस्टिव सीजन में रेलवे की ओर से यात्रियों के लिए खास सुविधा शुरू की गई है. IRCTC ने इस बारे में सभी को जानकारी दी है. 

मिलेगा व्रत वाला खाना
नवरात्रि में यात्रियों को ट्रेन में बिना प्याज-लहसुन और व्रत के नमक वाला खाना मिलेगा. नवरात्रि में ट्रेन से सफर करने वाले यात्रियों के लिए यह काफी राहत की बात है. कई बार यात्रियों को ट्रेन में लंबी यात्रा करनी पड़ती है तो ऐसी स्थिति में आपको काफी फायदा मिलेगा. 

इस नंबर पर कर सकते हैं कॉल
IRCTC की ओर से यह सुविधा करीब 400 स्टेशनों पर उपलब्ध कराई जाएगी. इस थाली की सुविधा के लिए यात्री 1323 पर कॉल कर सकते हैं. इस नंबर पर कॉल करके आप अपने खाने की थाली बुक कर सकते हैं. बुकिंग के बाद में आपको व्रत की साफ-सुथरी थाली मिलेगी. 

रेलवे के पीआरओ ने दी जानकारी
आपको बता दें रेलवे की ओर से यह सुविधा पिछले साल भी शुरू की गई थी. आईआरसीटीसी के पीआरओ आनंद कुमार झा ने बताया कि नवरात्रि में यात्रियों के खानेपीने को ध्यान में रखते हुए यह सुविधा शुरू की गई है. 

IRCTC व्रत की थाली की क्या होगी कीमत
इसमें आपको 4 वेरिएंट मिलेंगे. आइए चेक करें थाली की क्या कीमत होगी-
99 रुपये - फल, कुट्टू की पकोड़ी, दही 
99 रुपये- 2 पराठे, आलू की सब्जी, साबूदाने की खीर 
199 रुपये- 4 पराठे, 3 सब्जी, साबूदाने की खिचड़ी 
250- पनीर पराठा, व्रत मसाला, सिंघाड़ा और आलू पराठा उपलब्ध कराया जाएगा 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर 

Trending news