Indian Railways: छठ पूजा पर लाखों रेल यात्र‍ियों की बल्‍ले-बल्‍ले, रेल मंत्री ने खुद क‍िया यह बड़ा ऐलान
Advertisement

Indian Railways: छठ पूजा पर लाखों रेल यात्र‍ियों की बल्‍ले-बल्‍ले, रेल मंत्री ने खुद क‍िया यह बड़ा ऐलान

IRCTC: दिवाली का त्‍योहार होने के बाद बिहार और पूर्वी यूपी जाने वाली ट्रेनों में छठ पूजा के मद्देनजर जबरदस्‍त भीड़ देखी जा रही है. लोगों को कंफर्म सीट के ल‍िए काफी मशक्‍कत करनी पड़ रही है.

Indian Railways: छठ पूजा पर लाखों रेल यात्र‍ियों की बल्‍ले-बल्‍ले, रेल मंत्री ने खुद क‍िया यह बड़ा ऐलान

Chhath Puja 2022: अगर आप भी इस बार छठ पूजा पर द‍िल्‍ली या देश के अलग-अलग कोने से अपने घर जाने की प्‍लान‍िंग कर रहे हैं तो यह खबर आपको खुश कर देगी. त्‍योहारी सीजन में व‍िशेषकर छठ पूजा के लिए बिहार और उत्‍तर प्रदेश में अतिरिक्‍त ट्रेनें चलाई जा रही हैं. इसको लेकर भारतीय रेलवे ने दिवाली और छठ पूजा के लिए उठाए गए अतिरिक्‍त कदमों की जानकारी शेयर की है. रेल मंत्री अश्विनी वैष्‍णव ने कहा कि छठ के लिए 250 से ज्‍यादा ट्रेनें शुरू की गई हैं और 1.4 लाख बर्थ उपलब्‍ध कराई गई हैं.

36.59 लाख अतिरिक्‍त सीटें उपलब्‍ध कराईं
इससे पहले, अश्विनी वैष्‍णव की तरफ से ट्वीट कर बताया गया क‍ि छठ पूजा और दिवाली के लिए फेस्टिव डिमांड को देखते हुए ट्रेनों में 36.59 लाख अतिरिक्‍त सीटें उपलब्‍ध कराई हैं. इसके अलावा ट्रेनों के 2,614 फेरे भी बढ़ाए गए हैं. रेलवे की तरफ से द‍िवाली से पहले ही ये सभी तैयारियां यात्र‍ियों की भारी भीड़ के मद्देनजर कर ली गई थी.

ट्रेनों में अतिरिक्‍त सीटों का इंतजाम क‍िया गया
दिवाली का त्‍योहार होने के बाद बिहार और पूर्वी यूपी जाने वाली ट्रेनों में छठ पूजा के मद्देनजर जबरदस्‍त भीड़ देखी जा रही है. लोगों को कंफर्म सीट के ल‍िए काफी मशक्‍कत करनी पड़ रही है. ड‍िमांड बढ़ने पर रेलवे की तरफ से ट्रेनों में अतिरिक्‍त सीटों का इंतजाम क‍िया गया है. आपको बता दें इस बार छठ को लेकर सियासी घमासान मचा हुआ है. आरजेडी की तरफ से बिहार के ल‍िए रेलवे से अतिरिक्‍त ट्रेनें चलाए जाने की मांग की गई है. इस पर बिहार बीजेपी का तर्क है क‍ि प्रदेश सरकार को यात्र‍ियों के ल‍िए अतिरक्ति बसें चलानी चाहिए.

रेल मंत्री अश्विनी वैष्‍णव ने एक ट्वीट में जानकारी दी क‍ि छठ पूजा के मद्देनजर हमने 250 से ज्‍यादा ट्रेनें शुरू की हैं. इनमें करीब डेढ़ लाख से ज्‍यादा बर्थ उपलब्ध हैं. इसके अलावा जो भी जरूरी होगा, उसकी व्यवस्था की जाएगी. मैं सबके लिए उल्लास और समृद्ध छठ पूजा की कामना करता हूं.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news