Bank: अरे! बिकने वाला है ये बैंक, खरीदार भी बैठे हैं तैयार, मिली कई बोलियां
Advertisement

Bank: अरे! बिकने वाला है ये बैंक, खरीदार भी बैठे हैं तैयार, मिली कई बोलियां

Banking Share: इसके साथ ही इस बैंक के विनिवेश की प्रक्रिया अब दूसरे चरण में पहुंचेगी. जिसमें संभावित बोलीकर्ता वित्तीय बोलियां लगाने के पहले जांच-पड़ताल का काम पूरा करेंगे. सरकार के साथ एलआईसी भी आईडीबीआई बैंक में अपनी कुल 60.72 प्रतिशत हिस्सेदारी की बिक्री करने की तैयारी में है.

Bank: अरे! बिकने वाला है ये बैंक, खरीदार भी बैठे हैं तैयार, मिली कई बोलियां

IDBI Bank: सरकार को आईडीबीआई बैंक में करीब 61 प्रतिशत हिस्सेदारी की रणनीतिक बिक्री के लिए शुरुआती दौर की कई बोलियां मिली हैं. विनिवेश प्रक्रिया की निगरानी करने वाले दीपम विभाग के सचिव तुहीन कांत पांडेय ने शनिवार को एक ट्वीट में यह जानकारी दी. उन्होंने कहा, "आईडीबीआई बैंक में सरकार और एलआईसी की हिस्सेदारी के रणनीतिक विनिवेश के लिए कई अभिरुचि पत्र मिले हैं."

आईडीबीआई बैंक
इसके साथ ही इस बैंक के विनिवेश की प्रक्रिया अब दूसरे चरण में पहुंचेगी. जिसमें संभावित बोलीकर्ता वित्तीय बोलियां लगाने के पहले जांच-पड़ताल का काम पूरा करेंगे. सरकार के साथ एलआईसी भी आईडीबीआई बैंक में अपनी कुल 60.72 प्रतिशत हिस्सेदारी की बिक्री करने की तैयारी में है. इसके लिए गत अक्टूबर में संभावित खरीदारों से बोलियां आमंत्रित की गई थीं.

आईडीबीआई बैंक बिक्री
बोलियां लगाने की अंतिम तारीख 16 दिसंबर थी जिसे बाद में बढ़ाकर सात जनवरी कर दिया गया था. फिलहाल इस बैंक में सरकार और एलआईसी दोनों की मिलाकर 94.71 प्रतिशत हिस्सेदारी है. इनमें से 60.72 प्रतिशत हिस्सेदारी की रणनीतिक बिक्री पूरी हो जाने के बाद सफल बोलीकर्ता आम शेयरधारकों से 5.28 प्रतिशत हिस्सेदारी की खरीद के लिए खुली पेशकश लेकर आएगा.

आईडीबीआई बैंक शेयर
पहले निवेश एवं लोक परिसंपत्ति प्रबंधन विभाग (दीपम) ने कहा था कि संभावित खरीदारों के पास न्यूनतम 22,500 करोड़ रुपये की शुद्ध हैसियत होनी चाहिए. इसके अलावा बोलीकर्ता के लिए पिछले पांच में से तीन साल शुद्ध लाभ की स्थिति में भी होना होगा. बता दें कि 6 जनवरी 2023 को IDBI Bank Share का क्लोजिंग प्राइज एनएसई पर 58.90 रुपये था. वहीं बैंक का 52 वीक हाई प्राइज 61 रुपये है और इसका 52 वीक लो प्राइज 30.50 रुपये है.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news