ICICI Bank वालों के ल‍िए बदल गया यह न‍ियम, आपका भी अकाउंट है तो फटाफट जान लीज‍िए
Advertisement
trendingNow11369908

ICICI Bank वालों के ल‍िए बदल गया यह न‍ियम, आपका भी अकाउंट है तो फटाफट जान लीज‍िए

ICICI Bank Update: प‍िछले द‍िनों एक्सिस बैंक, यूबीआई और इंडियन ओवरसीज बैंक ने ग्राहकों को राहत देते हुए एफडी रेट में बढ़ोतरी की थी. अब ICICI Bank ने ब्‍याज दर बढ़ाने का ऐलान क‍िया है.

ICICI Bank वालों के ल‍िए बदल गया यह न‍ियम, आपका भी अकाउंट है तो फटाफट जान लीज‍िए

ICICI Bank FD Rates: प‍िछले द‍िनों र‍िजर्व बैंक ने महंगाई को काबू में करने के ल‍िए तीन बार रेपो रेट बढ़ाया था. इस दौरान इसमें 1.40 प्रत‍िशत का इजाफा हुआ था. इसके बाद प्राइवेट और सरकारी बैंकों ने लोन पर ब्‍याज दर बढ़ा दी थी. कुछ बैंकों ने इसके बाद जमा पर ब्‍याज दर में इजाफा क‍िया था. इसके साथ ही बैंक फिक्स्ड डिपॉजिट रेट (FD Rates) में इजाफा कर रहे हैं. प‍िछले द‍िनों एक्सिस बैंक, यूबीआई और इंडियन ओवरसीज बैंक ने ग्राहकों को राहत देते हुए एफडी रेट में बढ़ोतरी की थी.

आज से लागू हुआ यह न‍ियम
अब प्राइवेट सेक्टर के आईसीआईसीआई बैंक (ICICI Bank) ने भी ब्याज दर बढ़ा दी हैं. अगर आपका अकाउंट भी ICICI बैंक में है तो आपको यह खबर जरूर राहत देगी. आपका जानना जरूरी है क‍ि बैंक की तरफ से एफडी की ब्याज दर में कितना इजाफा किया गया है. बैंक ने दो करोड़ रुपये से कम वाली एफडी के ब्‍याज में 25 बेसिस प्वाइंट का इजाफा क‍िया है. इन दरों को बैंक की तरफ से 26 सितंबर से लागू कर द‍िया गया है. 2 करोड़ से ज्यादा और 5 करोड़ से कम की वाली ब्‍याज दर में भी इजाफा क‍िया गया है, ज‍िसे 27 स‍ितंबर से लागू क‍िया गया है.

ICICI Bank की नई ब्‍याज दरें

fallback

यूनियन बैंक ने भी बढ़ाई ब्‍याज दर
इससे पहले यूनियन बैंक ऑफ इंडिया (Union Bank of India) ने भी ब्‍याज दर में बदलाव क‍िया था. बैंक की वेबसाइट के अनुसार 7 दिन से 45 दिन तक की एफडी पर 3 प्रत‍िशत ब्याज मिलता है, वहीं 46 दिन से 90 दिन पर 4.05 प्रत‍िशत का ब्याज है. यद‍ि आप 91 दिन से 180 दिन तक की एफडी करते हैं तो आपको 4.10 प्रत‍िशत का ब्याज म‍िलेगा.

एक साल से कम पर 4.60 प्रत‍िशत का ब्याज
वहीं, 181 दिन से लेकर एक साल से कम की अवधि के लिए 4.60 प्रत‍िशत का ब्याज है. यूबीआई के ग्राहकों को एक साल वाली एफडी पर 5.35 फीसदी का ब्‍याज म‍िलेगा. एक साल से 2 साल तक के एफडी पर 5.45 ब्याज बैंक की तरफ से द‍िया जाएगा. इसके अलावा दो साल से लेकर 749 दिन वाले एफडी पर 5.50 प्रत‍िशत का ब्‍याज है. इसी तरह 750 दिन वाली एफडी पर 6.15 फीसदी का ब्याज है.

प‍िछले द‍िनों बैंक ऑफ बड़ौदा ने भी ब्‍याज दर में बदलाव क‍िया था. यहां एक साल की कम की अवधि वाली टर्म डिपॉजिट पर 4.65 फीसदी ब्याज मिलेगा. वहीं एक साल तक की अवधि वाली FD पर 5.50 प्रत‍िशत का ब्याज मिलेगा.

(ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर)

Trending news