Saving Tips: पति नहीं देते हैं सैलरी तो पत्नियां ऐसे निकलवा सकती हैं उनसे पैसे, जानें हर महीने 15000 रुपये बचाने की ट्रिक!
Advertisement
trendingNow11688881

Saving Tips: पति नहीं देते हैं सैलरी तो पत्नियां ऐसे निकलवा सकती हैं उनसे पैसे, जानें हर महीने 15000 रुपये बचाने की ट्रिक!

Saving Moeny: कई बार पत्नियां अपने पति से सेविंग के लिए पैसे मांगती है लेकिन खर्चा इतना हो जाता है कि सेविंग के लिए कुछ बचता ही नहीं है. ऐसे में वे पत्नियां एक अलग तरीके से सेविंग प्लान कर सकती हैं, जिससे उनके परिवार से बचत भी होगी और हर महीने अच्छी सेविंग भी हो जाएगी.

Saving Tips: पति नहीं देते हैं सैलरी तो पत्नियां ऐसे निकलवा सकती हैं उनसे पैसे, जानें हर महीने 15000 रुपये बचाने की ट्रिक!

Investment: कई लोग बार-बार इसकी शिकायत करते हैं कि उनकी सैलरी अच्छी है लेकिन वो लोग बचत नहीं कर पाते हैं. कई परिवार में हसबैंड और वाइफ दोनों जॉब करते हैं लेकिन उसके बाद भी बचत करना उन लोगों के लिए बड़ा टास्क बन जाता है. ऐसे में जिन परिवार में सिर्फ पति ही कमाता है उनके लिए तो सेविंग करना और भी ज्यादा मुश्किल हो जाता है लेकिन आज हम आपको ऐसा तरीका बताने वाले हैं, जिसके जरिए पत्नियां हर महीने अच्छी सेविंग कर सकती है और पति के पैसों को बचा सकती है.

सेविंग
कई बार पत्नियां अपने पति से सेविंग के लिए पैसे मांगती है लेकिन खर्चा इतना हो जाता है कि सेविंग के लिए कुछ बचता ही नहीं है. ऐसे में वे पत्नियां एक अलग तरीके से सेविंग प्लान कर सकती हैं, जिससे उनके परिवार से बचत भी होगी और हर महीने अच्छी सेविंग भी हो जाएगी. अगर आपको भी अपने पति की सैलरी से हर महीने कम से कम 15000 रुपये बचाने हैं तो उसके लिए आपको सबसे पहले एक अहम काम करना होगा और उसके तहत आपको बैंक अकाउंट में RD खाता खुलवाना होगा. आरडी खाते के जरिए हर महीने एक अमाउंट खाते में जमा करवाई जाती है.

इंवेस्टमेंट
ऐसे में आप 15 हजार रुपये हर महीने के लिहाज से एक साल तक की अवधि के लिए आरडी खाता खुलवा सकते हैं. साथ ही इस आरडी खाते में 15000 रुपये हर महीने जमा करने के लिए अपने पति के खाते से ऑटो-डेबिट के तहत लिंक कर सकती हैं. ऐसे में जो तारीख आप सेलेक्ट करेंगी उस तारीख को अमाउंट ऑटो-डेबिट होकर आरडी खाते में जमा हो जाएगा.

आरडी अकाउंट
ध्यान रखें कि ऑटो-डेबिट की तारीख उस तारीख के 1-2 दिन बाद की रखें, जिस तारीख को आपके पति की सैलरी खाते में आती है. ऐसे में सैलरी आते ही हर महीने आरडी अकाउंट में आपके पति के खाते में 15000 रुपये का इंवेस्टमेंट होता रहेगा और साल के आखिर में फिर इस खाते में जमा राशि पर आप अच्छा ब्याज भी कमा लेंगे.

जरूर पढ़ें:                                                                           

सिर्फ रजिस्ट्री कराने से नहीं बनते प्रॉपर्टी के मालिक, ये एक गलतफहमी अभी कर लें दूर NSE ने न‍िवेशकों को चेताया, यहां न‍िवेश करने वाले हो जाएंगे 'कंगाल'; आज ही न‍िकाल लें पैसा

Trending news