Holi 2024: इस हफ्ते सिर्फ 3 दिन खुलेगा शेयर बाजार, होली के चलते इन राज्यों में 3 दिन बैंक बंद, चेक कर लें पूरी लिस्ट
Advertisement
trendingNow12172612

Holi 2024: इस हफ्ते सिर्फ 3 दिन खुलेगा शेयर बाजार, होली के चलते इन राज्यों में 3 दिन बैंक बंद, चेक कर लें पूरी लिस्ट

Bank Holiday:   होली के मौके पर देश के अधिकांश शहरों में बैंकों की छुट्टी है. रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया की हॉलीडे लिस्ट के मुताबिक 25 मार्च को होली के मौके पर  त्रिपुरा, गुजरात, मिजोरम, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश, जम्मू, सिक्किम, अरुणाचल प्रदेश, राजस्थान, चंडीगढ़, उत्तराखंड, आंध्र प्रदेश, बंगाल, तेलंगाना में बैंकों की छुट्टी रहेगी. मेघालय, उत्तर प्रदेश, छत्तीसगढ़, झारखंड, हिमाचल प्रदेश में बैंक बंद रहेंगे

holi holiday

Bank Holiday on Holi 2024: आने वाले हफ्ते की शुरुआत छुट्टी के साथ हो रही है. सोमवार 25 मार्च 2024 को होली के चलते देश के अधिकांश हिस्सों में बैंक और सरकारी ऑफिस बंद रहेंगे. इस हफ्ते लंबी छुट्टियां होने वाली है. शेयर बाजार इस हफ्ते सिर्फ तीन दिन के लिए खुलेंगे. हफ्ते के पहले दिन शेयर बाजार और बैंक बंद रहेंगे. हालांकि होली के मौके पर देश के कई शहरों में बैंक खुले भी रहेंगे. आइए जानते हैं सोमवार को कहां-कहां बैंक बंद रहेंगे. 

इस हफ्ते सिर्फ तीन दिन शेयर बाजार में होगी ट्रेडिंग  

इस हफ्ते तीन दिन ही स्टॉक मार्केट खुलेंगे. सोमवार को 25 मार्च 2024 को होली के मौके पर शेयर बाजार बंद रहेंगे. इसके अलावा 29 मार्च, शुक्रवार को गुड फ्राईडे के मौके पर भी शेयर मार्केट बंद रहेंगे. बता दें कि BSE हॉलीडे कैलेंडर के मुताबिक साल 2024 में शेयर मार्केट में 14 छुट्टियां है. 

25 मार्च से 27 मार्च तक लंबा वीकेंड

25 मार्च: होली के मौके पर देश के अधिकांश शहरों में बैंकों की छुट्टी है. रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया की हॉलीडे लिस्ट के मुताबिक 25 मार्च को होली के मौके पर  त्रिपुरा, गुजरात, मिजोरम, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश, जम्मू, सिक्किम, अरुणाचल प्रदेश, राजस्थान, चंडीगढ़, उत्तराखंड, आंध्र प्रदेश, बंगाल, तेलंगाना में बैंकों की छुट्टी रहेगी. मेघालय, उत्तर प्रदेश, छत्तीसगढ़, झारखंड, हिमाचल प्रदेश में बैंक बंद रहेंगे.  

26 मार्च: 26 मार्च को याओसांग होली के मौके पर उड़ीसा, मणिपुर और बिहार में बैंकों में छुट्टी रहेगी.  

27 मार्च:  27 मार्च को केवल बिहार में बैंक बंद रहेंगे. 28 मार्च को बैंक एक दिन के लिए खुलेंगे.

29 मार्च: गुड फ्राइडे के लिए 29 मार्च को फिर से बैंक बंद रहेंगे.  गुड फ्राइडे के मौके पर गुजरात, छत्तीसगढ़, मिजोरम, बेंगलुरु, भोपाल, भुवनेश्वर, चंडीगढ़, तमिलनाडु, उत्तराखंड, सिक्किम, तेलंगाना, मणिपुर, असम, अरुणाचल प्रदेश, उत्तर प्रदेश, केरल, नागालैंड , पश्चिम बंगाल, महाराष्ट्र, दिल्ली, पणजी, बिहार, रायपुर, झारखंड और केरल में फिर से बैंक बंद रहेंगे. 

डिजिटल बैंकिंग रहेगी जारी

बैंकों की लंबी छुट्टियों के मौके पर आप डिजिटल तौर पर अपने काम को निपटा सकते हैं. बैंक बंद रहेंगे, लेकिन आप मोबाइल बैंकिंग, नेट बैंकिंग के जरिए बैंकिंग सेवाओं को जारी रख सकते हैं. वहीं कैश विड्रॉल के लिए आप एटीएम का इस्तेमाल कर सकते हैं. 

Trending news