US Marketing Company: इस कंपनी से नौकरी छोड़ने पर मिलती है 10% की हाइक, जानें इसके पीछे की खास वजह
Advertisement

US Marketing Company: इस कंपनी से नौकरी छोड़ने पर मिलती है 10% की हाइक, जानें इसके पीछे की खास वजह

Gorilla Marketing Agency: अमेरिका की एक मार्केटिंग कंपनी अपने कर्मचारियों के लिए ऐसी स्किम लेकर आई है कि आप जानकर कहेंगे, कहीं ऐसा भी होता है क्या.

फाइल फोटो

Quitting Process Marketing Company: कंपनी छोड़ते समय किसी भी कंपनी का नोटिस पीरियड वहां के कर्मचारियों के लिए बड़ा ही दर्द भरा होता है क्योंकि इस दौरान कहीं एक महीने तो कहीं दो महीने की कर्मचारियों की सैलरी रोक दी जाती है. कई सारी कंपनियों में ये नोटिस परियड दो महीने से भी ज्यादा का हो सकता है. अब जरा सोचिए वो कर्मचारी अपना खर्च कैसे चलता होगा. इस दौरान कई लोग तनाव में भी रहते हैं. इसी तनाव को कम करने के लिए अमेरिका की एक कंपनी ने कमाल का तरीका इजाद किया है. इस कंपनी से नौकरी छोड़ने वाले इसके कर्मचारियों को नोटिस पीरियड के दौरान 10 फीसदी सैलरी बढ़ा कर दी जाएगी.

कौन है ये अनोखी कंपनी

अमेरिका बेस्ड गोरिल्ला नाम की एक मार्केटिंग कंपनी है जिसने कथित तौर से ये ऐलान किया है कि अगर उसके कोई कर्मचारी नौकरी छोड़कर जाना चाहते हैं तो जा सकते हैं. इसके बदले में उल्टा उनको 10  फीसदी वेतन बढ़ा कर दिया जाएगा. इस कंपनी को जॉन फ्रेंको नाम के शख्स ने बनाया है जिसका मानना है कि कंपनी छोड़ने की प्रक्रिया तनाव मुक्त होनी चाहिए. यहां कर्मचारी नौकरी छोड़ सकते हैं, और एक साथ दस प्रतिशत वेतन बढ़ोत्तरी पाते हुए एक नई नौकरी की तलाश कर सकते हैं लेकिन इसके साथ एक शर्त ये है कि तीन महीने के भीतर ही कंपनी छोड़नी होगी.

फ्रेंको ने सोशल मीडिया पोस्ट कर दी जानकारी

कंपनी के फाउंडर जॉन फ्रेंको ने लिंक्डइन पर एक पोस्ट के शेयर करते हुए लिखा कि जिस वक्त कोई कर्मचारी हमें गोरिल्ला छोड़ने के अपने फैसले के बारे में बताता है और ये जानकारी हमें देता कि वो एक नई नौकरी की तलाश में हैं, कोई भी फुलटाइम कर्मचारी जो हमें कम से कम छह हफ्ते पहले का नोटिस देता है, उसे शेष बचे हुए कंपनी के टाइम में 10 प्रतिशत वेतन में वृद्धि दी जाएगी. जब फ्रेंको से पूछा गया कि नौकरी छोड़ने के बाद कोई कर्मचारी वापस लौटना चाहता है तो? फ्रेंको ने कहा कि उनका बिल्कुल स्वागत है.

स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

 

Trending news