Gold Price: लगातार तेजी के बाद सस्ता हो गया सोना, कीमतों में आई बड़ी गिरावट
Advertisement
trendingNow11689132

Gold Price: लगातार तेजी के बाद सस्ता हो गया सोना, कीमतों में आई बड़ी गिरावट

Gold Price, 10 May 2023: सोना खरीदने (Gold Price) वालों के लिए अच्छी खबर है. लगातार तेजी के बाद में आज बुधवार को सोने की कीमतों में गिरावट देखने को मिल रही है. ग्लोबल मार्केट में भी बहुमूल्य धातुओं की कीमतों में गिरावट के बीच घरेलू मार्केट में गोल्ड सस्ता हो गया है. 

Gold Price: लगातार तेजी के बाद सस्ता हो गया सोना, कीमतों में आई बड़ी गिरावट

Gold Price, 10 May 2023: सोना खरीदने (Gold Price) वालों के लिए अच्छी खबर है. लगातार तेजी के बाद में आज बुधवार को सोने की कीमतों में गिरावट देखने को मिल रही है. ग्लोबल मार्केट में भी बहुमूल्य धातुओं की कीमतों में गिरावट के बीच घरेलू मार्केट में गोल्ड सस्ता हो गया है. दिल्ली सर्राफा बाजार में सोने का भाव आज 61,000 के करीब बंद हुआ है. HDFC Securities ने इस बारे में जानकारी दी है. 

सोना हो गया सस्ता
दिल्ली सर्राफा बाजार में सोने का भाव 265 रुपये के नुकसान के साथ 61,585 रुपये प्रति 10 ग्राम रह गया. वहीं, पिछले कारोबारी सत्र में सोना 61,850 रुपये प्रति 10 ग्राम के भाव पर बंद हुआ था. इसके अलावा चांदी की कीमत 120 रुपये की तेजी के साथ 77,800 रुपये प्रति किलोग्राम हो गई. 

जानें क्या है एक्सपर्ट की राय?
एचडीएफसी सिक्योरिटीज के वरिष्ठ विश्लेषक सौमिल गांधी ने कहा, ‘‘दिल्ली सर्राफा बाजार में सोने की हाजिर कीमत 265 रुपये की गिरावट के साथ 61,585 रुपये प्रति 10 ग्राम रह गयी.’’

ग्लोबल मार्केट में कैसा रहा हाल?
ग्लोबल मार्केट में सोना गिरावट के साथ 2,033 डॉलर प्रति औंस रह गया, जबकि चांदी तेजी के साथ 25.88 डॉलर प्रति औंस हो गई. बुधवार को एशियाई कारोबारी घंटों में सोने की कीमतों में गिरावट रही.

ऐप के जरिए चेक करें प्युरिटी
अगर आप भी मार्केट में सोने की खरीदारी करने जा रहे हैं तो हॉलमार्क देखकर ही गोल्ड की खरीदारी करें. सोने की शुद्धता को चेक करने के लिए आप सरकारी ऐप का भी इस्तेमाल कर सकते हैं. ‘BIS Care app’ के जरिए आप गोल्ड की प्युरिटी चेक कर सकते हैं कि वह असली है या फिर नकली. इसके अलावा आप इस ऐप के जरिए शिकायत भी कर सकते हैं.

Trending news