Gautam Adani ने अमीरों की लिस्ट में लगाई छलांग, फिर टॉप-20 में हुए शामिल
Advertisement

Gautam Adani ने अमीरों की लिस्ट में लगाई छलांग, फिर टॉप-20 में हुए शामिल

Gautam Adani Richest List: नेटवर्थ में इतनी तेजी से उछाल आया कि उन्होंने एक ही झटके में सब कुछ बराबर कर लिया. मंगलवार को अडानी के अधिकांश शेयरों में जबरदस्त उछाल देखने को मिला है. अडानी एंटरप्राइजेज के शेयर 14.94% की तेजी के साथ 1807.25 रुपये पर पहुंच गया. आज अडानी इंटरप्राइजेज के शेयर 1887.20 रुपये पर पहुंच गए थे. 

गाैतम अडानी

Adani Share: पिछले करीब 10 दिनों से गौतम अडानी के शेयर नीचे जा रहे थे, जिसकी गिरावट से कंपनी को काफी घाटा हुआ. हिंडनबर्ग की रिपोर्ट के कारण शेयरों में जबरदस्त गिरावट देखने को मिली. कंपनी का मार्केट कैप 100 अरब डॉलर तक लुढ़क गया था. गौतम अडानी का खुद का नेटवर्थ घटकर आधा रह गया था. लेकिन मंगलवार का दिन उनके लिए काफी खास रहा. नेटवर्थ में इतनी तेजी से उछाल आया कि उन्होंने एक ही झटके में सब कुछ बराबर कर लिया.

मंगलवार को अडानी के अधिकांश शेयरों में जबरदस्त उछाल देखने को मिला है. अडानी एंटरप्राइजेज के शेयर 14.94% की तेजी के साथ 1807.25 रुपये पर पहुंच गया. आज अडानी इंटरप्राइजेज के शेयर 1887.20 रुपये पर पहुंच गए थे. अडानी के शेयर में तेजी आई तो गौतम अडानी के नेटवर्थ में भी काफी तेजी से बढ़ोतरी हुई. फोर्ब्स रियल टाइम बिलेनियर्स रैंकिंग में गौतम अडानी ने ऊंची छलांग लगाई है. इस लिस्ट में वह 17वें नंबर पर पहुंच गए हैं, जबकि अभी तक 22वें नंबर पर थे.

1.1 अरब डॉलर की तेजी आई

शेयर में तेजी आने के बाद अडानी के नेटवर्थ में 1.1 अरब डालर की तेजी आई और उनका नेटवर्क 62.2 अरब डालर पर पहुंच गया. 14 जनवरी को हिंडनबर्ग की रिपोर्ट के कारण उन्हें बड़ा झटका लगा था. 127 अरब डॉलर की संपत्ति के साथ दुनिया के तीसरे सबसे अमीर अडानी सीधे 22वें नंबर पर पहुंच गए थे लेकिन अब धीरे-धीरे अपने स्थान पर वापस आ रहे हैं. हिंडनबर्ग की रिपोर्ट के कारण कंपनी का मार्केट कैप 50 फीसदी से अधिक गिर गया था. वही रोज गिरावट आने से स्थितियां और खराब हो रही थी. हालांकि सोमवार को मामूली तेजी आई थी मगर मंगलवार को जो तेजी आई उससे अडानी की संपत्ति 1.8 अरब डॉलर की तेजी में आ गई.

निवेशकों ने दिखाया भरोसा

सोमवार को अडानी ग्रुप ने कंपनी के प्रमोटर्स लॉन्च का प्रीपेमेंट की घोषणा की. अडानी समूह ने ऐलान किया कि वह अपनी गिरवी रखे शेयर को वापस छुड़ाने के लिए 1.11 अरब डॉलर के लोन का पेमेंट करेंगे. इस घोषणा के बाद से निवेशकों का भरोसा अडानी समूह पर और बढ़ गया. जिसका असर आज बाजार में देखने को मिला. शुरुआती कारोबार में ही अडानी इंटरप्राइजेज के शेयर 20% उछाल मार गए.

भारत की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news