ये क्‍या? अमीरों की लिस्ट में चौथे नंबर पर पहुंचे Gautam Adani, मुकेश अंबानी का कौन सा नंबर
Advertisement

ये क्‍या? अमीरों की लिस्ट में चौथे नंबर पर पहुंचे Gautam Adani, मुकेश अंबानी का कौन सा नंबर

Ambani and Adani: ब्लूमबर्ग बिलिनेयर इंडेक्स में अडानी की नेटवर्थ में 91.2 करोड़ डॉलर की गिरावट आई है और यह ग‍िरकर 118 अरब डॉलर रह गई है. साल 2022 में अडानी की नेटवर्थ में 44 अरब डॉलर का इजाफा हुआ था.

ये क्‍या? अमीरों की लिस्ट में चौथे नंबर पर पहुंचे Gautam Adani, मुकेश अंबानी का कौन सा नंबर

Gautam Adani in Bloomberg Billionaires Index: एश‍िया की सबसे अमीर शख्‍स‍ियत गौतम अडानी (Gautam Adani) प‍िछले द‍िनों मीड‍िया को इंटरव्‍यू देने के बाद काफी चर्चा में हैं. नए साल पर अब उन्‍हें झटका लगा है और वह दुन‍ियाभर के अमीरों की ल‍िस्‍ट में ख‍िसककर चौथे नंबर पर पहुंच गए हैं. ब्लूमबर्ग बिलिनेयर इंडेक्स में उनकी नेटवर्थ में 91.2 करोड़ डॉलर की गिरावट आई है और यह ग‍िरकर 118 अरब डॉलर रह गई है. साल 2022 में अडानी की नेटवर्थ में 44 अरब डॉलर का इजाफा हुआ था. सालाना आधार पर अडानी की नेटवर्थ में 2.44 अरब डॉलर की गिरावट आई है.

बर्नार्ड अरनॉल्ट पहले पायदान पर

अमेजन (Amazon) के फाउंडर जेफ बेजोस (Jeff Bezos) धनकुबेरों की सूची में गौतम अडानी से आगे न‍िकल गए हैं. जेफ बेजोस की संपत्‍त‍ि 5.23 अरब डॉलर के इजाफे के साथ 118 अरब डॉलर पर पहुंच गई. ब्लूमबर्ग की तरफ से जारी दुन‍ियाभर के अमीरों की ल‍िस्‍ट में फ्रांस के ब‍िजनेसमैन बर्नार्ड अरनॉल्ट (Bernard Arnault) 182 अरब डॉलर के साथ पहले पायदान पर हैं. साल 2022 में उनकी संपत्‍त‍ि में 20 अबर डॉलर का जबरदस्‍त इजाफा हुआ है.

एलन मस्क दूसरे नंबर पर
ट्विटर और टेस्‍ला के माल‍िक एलन मस्क (Elon Musk) 132 अरब डॉलर के साथ दूसरे पायदान पर हैं. एलन मस्‍क संपत्‍त‍ि के मामले में बर्नार्ड अरनॉल्ट से काफी पीछे हैं. एलन मस्‍क की संपत्‍त‍ि में एक द‍िन पहले 2.78 अरब डॉलर का इजाफा हुआ है. लेक‍िन पूरे साल के दौरान मस्‍क की नेटवर्थ 4.84 अरब डॉलर नीचे आई है. जेफ बेजोस 118 अरब डॉलर के साथ तीसरे नंबर पर हैं. गौतम अडानी की संपत्‍त‍ि में बुधवार को 2.44 अरब डॉलर की ग‍िरावट आई और वह चौथे नंबर पर पहुंच गए.

सूची में अमेरिका के बड़े इनवेस्टर वॉरेन बफेट 111 अरब डॉलर के साथ पांचवे, माइक्रोसॉफ्ट के फाउंडर बिल गेट्स छठे और लैरी एलिसन 98 अरब डॉलर के साथ सातवें नंबर पर हैं. इसके अलावा मुकेश अंबानी 87.6 अरब डॉलर की संपत्‍त‍ि के साथ आठवें नंबर पर हैं.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news