Gautam Adani IPO: गौतम अडानी देंगे बंपर कमाई का मौका, मार्केट में लिस्ट होंगी ग्रुप की ये 5 कंपनियां!
Advertisement

Gautam Adani IPO: गौतम अडानी देंगे बंपर कमाई का मौका, मार्केट में लिस्ट होंगी ग्रुप की ये 5 कंपनियां!

Gautam Adani Share Price: गौतम अडानी (Gautam Adani) मार्केट में अपनी 5 और कंपनियों को लिस्ट करने की प्लानिंग बना रहे हैं. अगर आप भी अडानी के किसी भी आईपीओ (Adani IPO) में पैसा लगाने का प्लान बना रहे हैं तो यह आपके लिए कमाई करने का अच्छा मौका हो सकता है. 

Gautam Adani IPO: गौतम अडानी देंगे बंपर कमाई का मौका, मार्केट में लिस्ट होंगी ग्रुप की ये 5 कंपनियां!

Adani Shares News: गौतम अडानी (Gautam Adani) मार्केट में अपनी 5 और कंपनियों को लिस्ट करने की प्लानिंग बना रहे हैं. अगर आप भी अडानी के किसी भी आईपीओ (Adani IPO) में पैसा लगाने का प्लान बना रहे हैं तो यह आपके लिए कमाई करने का अच्छा मौका हो सकता है. इससे कंपनी के कारोबार में तो विस्तार होगा ही साथ ही निवेशकों को भी कमाई का मौका मिलेगा. 

ये कंपनियां हैं लिस्ट में शामिल
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अडानी समूह की कई कंपनियां बाजार में लिस्ट हो सकती हैं. इस लिस्ट में अडानी न्यू ग्रीन एनर्जी (ANIL), Adani Connex, अडानी एयरपोर्ट होल्डिंग लिमिटेड, अडानी रोड ट्रांसपोर्ट और अडानी डिफेंस एवं एयरोस्पेस समेत ये कंपनियां शामिल हैं. 

इस समय 7 कंपनियां हैं मार्केट में लिस्ट
इस समय मार्केट में अगल लिस्टेड कंपनियों की बात करें तो अडानी ग्रुप की करीब 7 कंपनियां बाजार में ट्रेड कर रही हैं. इस लिस्ट में अडानी एंटरप्राइजेज, अडानी पावर, अडानी ग्रीन एनर्जी, अडानी पोर्ट्स, अडानी ट्रांसमिशन, अजानी विल्मर और अडानी टोटल गैस शामिल है. 

अडानी विल्मर ने दिया 139 फीसदी का रिटर्न
कंपनी ने इस साल की शुरुआत में अडानी विल्मर का आईपीओ लॉन्च किया था. अडानी विल्मर ने लिस्टिंग के बाद से अबतक निवेशकों को 139.33 फीसदी का रिटर्न दिया है. इस शेयर का 52 हफ्ते का रिकॉर्ड लेवल 878 रुपये और लो लेवल 227 रुपये है. 

अडानी एंटरप्राइजेज ने बनाया निवेशकों को मालामाल
अडानी एंटरप्राइजेज ने अलग-अलग कारोबार की लीडिंग कंपनियों से करीब 20,000 करोड़ रुपये जुटाने का ऐलान किया है. अडानी एंटरप्राइजेज के शेयर ने निवेशकों को 64,610.74 फीसदी का रिटर्न दिया है. वहीं, पिछले 5 सालों में निवेशकों को 2,491.86 फीसदी का रिटर्न दिया है. 

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं
 

Trending news