Localcircles Survey: 60% परिवारों को आय में गिरावट की आशंका, बजट में मांगी राहत, इस सर्वे में हुआ खुलासा
Advertisement

Localcircles Survey: 60% परिवारों को आय में गिरावट की आशंका, बजट में मांगी राहत, इस सर्वे में हुआ खुलासा

Online Survey करने वाली लोकलसर्किल ने 309 जिलों में स्टडी की जिसमें 37,000 परिवारों को शामिल किया गया. इस सर्वे में 60 परसेंट लोगों ने माना है कि उनकी इनकम में काफी गिरावट हुई है जिसकी वजह से उन्हें आने वाले बजट में थोड़ी राहत मिलनी चाहिए.

फाइल फोटो

Mood of the Consumer: देश के 309 जिलों मे कराए गए एक अध्ययन में शामिल परिवारों में आधे से ज्यादा ने अपनी आय में 25 प्रतिशत तक गिरावट की आशंका जताई है. ऑनलाइन मंच लोकलसर्किल्स (Localcircles Survey) ने रविवार को बताया कि ये परिवार आगामी बजट में राहत की उम्मीद कर रहे हैं. पिछले साल 25 नवंबर से इस साल 25 जनवरी तक हुए इस अध्ययन के अनुसार 52 प्रतिशत लोग मानते हैं कि बढ़ती हुई छंटनी और घटती हुई भर्तियों के कारण आगामी 6 से 12 महीनों तक आर्थिक अस्थिरता बनी रहेगी.

37,000 परिवारों ने दी अपनी राय, 309 जिलों को स्टडी में किया शामिल

लोकलसर्किल्स ने कहा कि इस अध्ययन के लिए उसने 309 जिलों के 37,000 परिवारों से राय ली है. इनमें प्रथम श्रेणी, दूसरी श्रेणी और छोटे कस्बों के लोग शामिल हैं. इस स्टडी में अध्ययन में 64 प्रतिशत पुरुष और 36 प्रतिशत महिलाएं शामिल हैं. लोकलसर्किल्स के संस्थापक सचिन टपरिया ने कहा है कि हमारा अध्ययन संकेत देता है कि देश के ज्यादातर परिवार संकट का सामना कर रहे हैं और लोकलसर्किल्स को आयकर दरों में कमी और छूटों को बढ़ाने के लिए हजारों सुझाव मिले हैं.

7% उत्तरदाताओं की आय में 25% तक गिरावट की आशंका

Localcircles Survey के अनुसार सात प्रतिशत उत्तरदाताओं ने चालू वित्त वर्ष में वार्षिक आय में 25 प्रतिशत तक गिरावट की आशंका जताई. इसके अलावा 22 प्रतिशत उत्तरदाताओं ने 10-15 प्रतिशत गिरावट, 10 प्रतिशत ने 10 प्रतिशत तक की गिरावट और 21 प्रतिशत ने बिना किसी अनुमान के आय में कमी की आशंका जताई है. रिपोर्ट के अनुसार 56 प्रतिशत उत्तरदाताओं को लगता है कि उनकी औसत बचत चालू वित्त वर्ष में घट जाएगी, जबकि सिर्फ 19 प्रतिशत ने बचत बढ़ने की उम्मीद जताई, इन्होंने मांग की है कि आने वाले बजट में इन्हें छूट मिलनी चाहिए.

(इनपुट: एजेंसी)

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news