Earn Money: घर की खाली पड़ी छत से करें लाखों की कमाई, आज ही शुरू करें ये काम
Advertisement

Earn Money: घर की खाली पड़ी छत से करें लाखों की कमाई, आज ही शुरू करें ये काम

Earn Money From Business: अगर आप भी कमाई करने का कोई ऑप्शन देख रहे हैं तो आज हम आपको कुछ ऐसे बिजनेस के बारे में बताएंगे, जिसके जरिए आप अपने घर की छत से ही कमाई शुरू कर सकते हैं. 

Earn Money: घर की खाली पड़ी छत से करें लाखों की कमाई, आज ही शुरू करें ये काम

Business Ideas: अगर आप भी कमाई करने का कोई ऑप्शन देख रहे हैं तो आज हम आपको कुछ ऐसे बिजनेस के बारे में बताएंगे, जिसके जरिए आप अपने घर की छत से ही कमाई शुरू कर सकते हैं. ज्यादातर लोगों के घर की छत खाली ही पड़ी रहती है तो ऐसे में आप इसके जरिए मोटी कमाई कर सकते हैं. 

होर्डिंग्‍स लगवा कर करें कमाई
अगर आपका घर मेन रोड पर है तो आप अपनी छत पर होर्डिंग लगवा सकते हैं. इसके जरिए भी आप कमाई कर सकते हैं. बता दें होर्डिंग का किराया प्रॉपर्टी की लोकेशन के आधार पर तय होता है. इसके लिए आप आउटडोर एडवरटाइजिंग कंपनियों से संपर्क कर सकते हैं. 

मोबाइल टावर लगाकर करें कमाई
इसके अलावा आप अपनी छत पर मोबाइल कंपनी का टावर लगवा कर भी पैसा कमा सकते हैं. मोबाइल टावर लगाने वाली कंपनियां इसके लिए अच्छा खासा पैसा देती हैं. अगर आप अपनी छत पर टावर लगवाते हैं तो इसके लिए आपको सर्टिफिकेट लेना होता है और साथ ही अपने पड़ोसियों से भी नो ऑब्जेक्शन के बारे में बात करनी होती है. 

सोलर प्लांट से करें कमाई
आप सोलर प्लांट लगाकर भी कमाई कर सकते हैं. इससे बिजली की पैदावार तो होती है साथ ही आपको बिल भरने से भी राहत मिल जाती है. सोलर प्लांट लगाकर आप अच्छा पैसा कमा सकते हैं. आप बिजली पैदा करके इसको बेचकर अच्छी कमाई कर सकते हैं. बिजली कंपनियों के साथ पावर परचेज एग्रीमेंट साइन करने के बाद आपके घर पर एक मीटर लगा दिया जाएगा. इस मीटर से ये पता चलेगा कि आपने कितनी बिजली बेची है. इस बिजनेस के लिए करीब 80,000 रुपये का निवेश करना होता है. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर 

Trending news