Business Ideas: सिर्फ 10-15 हजार में शुरू करें ये 5 बिजनेस, हर महीने होगी 50,000 की कमाई!
Advertisement

Business Ideas: सिर्फ 10-15 हजार में शुरू करें ये 5 बिजनेस, हर महीने होगी 50,000 की कमाई!

Earn Money From Business: आज हम आपको एक्सट्रा कमाई के लिए कुछ ऐसे बिजनेस आइडिया के बारे में बताएंगे, जिससे आप अच्छी कमाई कर सकते हैं.

Business Ideas: सिर्फ 10-15 हजार में शुरू करें ये 5 बिजनेस, हर महीने होगी 50,000 की कमाई!

Business Ideas: अगर आप भी कोई बिजनेस शुरू (Start Business) करने का प्लान कर रहे हैं तो आज हम आपको एक्सट्रा कमाई के लिए कुछ ऐसे बिजनेस आइडिया के बारे में बताएंगे, जिससे आप अच्छी कमाई (Earn Money) कर सकते हैं और खास बात यह है कि इस बिजनेस को शुरू करने के लिए आपको सिर्फ 10 से 15 हजार रुपये की जरूरत होगी, लेकिन आप इसके जरिए कमाई अच्छी कर सकते हैं. 

यहां पर हम आपको कुछ बिजनेस आइडिया के बारे में बताते हैं-

सब्जियों या फलों का बिजनेस
आप सब्जियों या फिर फलों का बिजनेस करके अच्छी कमाई कर सकते हैं. आप 5 से 10 हजार रुपयें में बहुत ही आसानी से शुरू कर सकते हैं. खास बात यह है कि इस बिजनेस में मुनाफे की संभावना ज्यादा होती है और लाभ का प्रतिशत भी अधिक होता है. 

फूलों का बिजनेस
आप फूलों का बिजनेस करके भी अच्छी कमाई कर सकते हैं. फूलों का बिजनेस करना भी एक अच्छा आइडिया हो सकता है. इससे आप हर दिन आराम से 2 से 4 हजार तक की कमाई कर सकते हैं. 

फास्ट फूड का बिजनेस
आजकल लोगों में खाने की दीवानगी काफी ज्यादा देखी जाती है तो आप फास्ट फूड कॉर्नर की भी शुरुआत कर सकते हैं. चाउमीन , बर्गर , फिंगर-चिप्स और मोमोज आदि का बिजनेस लोकप्रिय फूड बिजनेस बन गया है. आप इसे बड़े लेवल पर चेन के रूप में भी शुरू कर सकते हैं. 

लॉड्री का बिजनेस
शहर हो या फिर गांव सभी जगह लॉड्री बिजनेस की काफी कमी हो गई है. आप इस बिजनेस को बहुत की कम निवेश में शुरू कर सकते हैं. इस बिजनेस को आप अपने घर से भी कर सकते हैं या फिर कोई भीड़ वाले इलाके में भी देख सकते हैं. 

अचार का बिजनेस
आचार के बिजनेस से भी आप पैसा कमा सकते हैं. अचार के बिजनेस को व्यक्ति के द्वारा केवल 10 हजार रुपये में शुरू कर सकता है. अचार के बिजनेस में प्रोडक्ट की डिमांड बढ़ने पर कम से कम 25 हजार रुपये से 30 हजार रुपये तक का मुनाफा प्रतिमाह के आधार पर व्यक्ति द्वारा किया जा सकता है.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर 

Trending news