गोली की रफ्तार से बढ़े फ्लाइट से सफर करने वाले... एक साल में यहां पहुंचा आंकड़ा
Advertisement
trendingNow11962419

गोली की रफ्तार से बढ़े फ्लाइट से सफर करने वाले... एक साल में यहां पहुंचा आंकड़ा

Domestic Airlines: फेस्‍ट‍िव सीजन में कुछ रूट पर एयरलाइन कंपन‍ियों की तरफ से 50 से 70 परसेंट तक क‍िराया बढ़ा द‍िया गया है. पत्र‍िका में प्रकाश‍ित खबर के अनुसार एयरलाइंस की तरफ से क‍िराये में यह बढ़ोतरी त्‍योहारी सीजन के चलते की गई है.

गोली की रफ्तार से बढ़े फ्लाइट से सफर करने वाले... एक साल में यहां पहुंचा आंकड़ा

DGCA  News: कोरोना के बाद फ्लाइट से सफर करने वाले यात्र‍ियों की संख्‍या तेजी से बढ़ी है. जनवरी से लेकर अक्‍टूब 2023 तक डोमेस्‍ट‍िक एयरलाइंस से यात्रा करने वालों की संख्‍या करीब 12.55 करोड़ थी. जबक‍ि प‍िछले वर्ष की समान अवध‍ि में संख्‍या करीब 9.88 करोड़ थी. डीजीसीए की तरफ से दी गई जानकारी के अनुसार डोमेस्‍ट‍िक रूट पर हवाई यात्र‍ियों की संख्‍या में सालाना आधार पर 26.98% की वृद्धि देखी जा रही है. मंथली बेस पर हवाई यात्र‍ियों की संख्‍या 10.78% की दर से बढ़ी है.

50 से 70 परसेंट तक क‍िराया बढ़ाया

फेस्‍ट‍िव सीजन में कुछ रूट पर एयरलाइन कंपन‍ियों की तरफ से 50 से 70 परसेंट तक क‍िराया बढ़ा द‍िया गया है. पत्र‍िका में प्रकाश‍ित खबर के अनुसार एयरलाइंस की तरफ से क‍िराये में यह बढ़ोतरी त्‍योहारी सीजन के चलते की गई है. द‍िवाली और छठ पूजा के मौके पर लाखों यात्री अपने घर के ल‍िए सफर कर रहे हैं. एक र‍िपोर्ट के अनुसार आने वाले समय में हवाई यात्र‍ियों की संख्‍या तेजी से बढ़ेगी. इसी को देखते हुए एयर इंड‍िया और इंड‍िगो जैसी व‍िमानन कंपन‍ियां तेजी से अपने बेड़े में नए व‍िमान शाम‍िल करने पर काम कर रही हैं.

470 प्‍लेन का ऑर्डर दिया गया
हाल ही में एयर इंडिया के सीईओ और एमडी कैम्पवेल विल्सन ने एयरलाइन की योजना के बारे में बताते हुए कहा था क‍ि 470 प्‍लेन का ऑर्डर दिया गया है. इस ऑर्डर के बाद अगले 18 महीने तक एयर इंड‍िया को हर छह दिन पर नया प्‍लेन मिलेगा. उन्होंने नए चालक दल और कर्मचारियों की भर्ती की भी बात कही. इस दौरान विल्सन ने यह भी कहा था क‍ि हमारे सामने ग्राहकों की जरूरत को पूरा करने की चुनौती है.

ऑर्डर क‍िये गए नए 470 व‍िमानों की ड‍िलीवरी भी जल्‍द शुरू होने वाली है. इसके बाद अगले 18 महीनों में हर छह दिन में एक नया प्‍लेन एयर इंड‍िया के बेड़े में शाम‍िल होगा.

Trending news