Delhi Metro: जयपुर मेट्रो ने इन दो प्रोजक्‍ट के ल‍िए एडवाइजर बनी DMRC, जानिए क्या होगी जिम्मेदारी
Advertisement

Delhi Metro: जयपुर मेट्रो ने इन दो प्रोजक्‍ट के ल‍िए एडवाइजर बनी DMRC, जानिए क्या होगी जिम्मेदारी

डीएमआरसी की तरफ से एक ट्वीट में यह जानकारी दी गई. डीएमआरसी ने जानकारी देते हुए कहा क‍ि जयपुर मेट्रो की इन परियोजनाओं की क्‍वाल‍िटी का ध्यान रखने के साथ समय पर उन्हें पूरा करने के लिए सलाह मुहैया कराएगी.

Delhi Metro: जयपुर मेट्रो ने इन दो प्रोजक्‍ट के ल‍िए एडवाइजर बनी DMRC, जानिए क्या होगी जिम्मेदारी

Delhi Metro Rail Corporation: दिल्ली मेट्रो रेल निगम (DMRC) को जयपुर मेट्रो के दो नए मेट्रो कॉर‍िडोर के डेवलपमेंट के लिए सलाहकार नियुक्त किया गया है. डीएमआरसी की तरफ से एक ट्वीट में यह जानकारी दी गई. डीएमआरसी ने जानकारी देते हुए कहा क‍ि जयपुर मेट्रो की इन परियोजनाओं की क्‍वाल‍िटी का ध्यान रखने के साथ समय पर उन्हें पूरा करने के लिए सलाह मुहैया कराएगी. डीएमआरसी (DMRC) को जयपुर मेट्रो के दो नये ट्रैक बड़ी चौपड़-ट्रांसपोर्ट नगर और मानसरोवर-बाइपास अजमेर रोड के लिए सलाहकार नियुक्त किया गया है.

पहली भी सेवाएं दे चुकी है DMRC
इसके ल‍िए समझौता ज्ञापन पर जयपुर में हस्ताक्षर किए गए. इस पर जयपुर मेट्रो के चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक पी रमेश और डीएमआरसी के निदेशक (व्यवसाय विकास) प्रमित कुमार गर्ग ने हस्ताक्षर किए. डीएमआरसी इसके पहले भी जयपुर मेट्रो के इस समय सक्रिय गलियारों के निर्माण में अपनी सेवाएं दे चुकी है. इसके साथ ही डीएमआरसी देश के अन्य शहरों में भी मेट्रो परियोजनाओं की स्थापना से संबंधित सेवाएं देती रही है.

द‍िल्‍ली मेट्रो का 390 क‍िमी लंबा कॉर‍िडोर
इससे पहले भी दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (DMRC) जयपुर मेट्रो के मौजूदा एक्टिव कॉरिडोर के निर्माण में सर्व‍िस दे चुकी है. डीएमआरसी देश के अन्य शहरों में सेवाएं दे रहीं मेट्रो प्रोजेक्ट्स की स्थापना से संबंधित सेवाएं देती रही है. आपको बता दें डीएमआरसी दुनिया की सबसे बड़े मेट्रो रेल नेटवर्क में से एक एक दिल्ली मेट्रो के 390.14 किलोमीटर लंबे नेटवर्क को ऑपरेट करती है. यहां पर अलग-अलग लाइन पर कुल 286 मेट्रो स्टेशन हैं.

(Input: PTI)

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news