Ashneer Grover News: अशनीर ग्रोवर की मुसीबत बढ़ी, द‍िल्‍ली पुल‍िस ने नहीं दी व‍िदेश जाने की अनुमत‍ि
Advertisement

Ashneer Grover News: अशनीर ग्रोवर की मुसीबत बढ़ी, द‍िल्‍ली पुल‍िस ने नहीं दी व‍िदेश जाने की अनुमत‍ि

BharatPe: अशनीर ग्रोवर ने 9 से 15 मार्च के बीच यूके जाने की अनुमति मांगी थी. इस दौरान उन्‍हें लंदन स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स और यून‍िवर्स‍िटी ऑफ वारविक में गेस्‍ट स्‍पीकर के रूप में जाना था.

Ashneer Grover News: अशनीर ग्रोवर की मुसीबत बढ़ी, द‍िल्‍ली पुल‍िस ने नहीं दी व‍िदेश जाने की अनुमत‍ि

Delhi Police Action on Ashneer Grover: भारतपे के पूर्व एमडी अशनीर ग्रोवर की मुश्‍क‍िलें कम होने का नाम नहीं ले रहीं. उन्‍हें मार्च के आख‍िर में पत्‍नी माधुरी जैन ग्रोवर के साथ यूके जाने की अनुमति नहीं दी गई. इंडियन एक्सप्रेस में प्रकाश‍ित खबर के अनुसार दिल्ली पुलिस ने लंदन स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स और यून‍िवर्स‍िटी ऑफ वारविक में गेस्‍ट स्‍पीकर के रूप में उनके विदेश यात्रा करने की गुजार‍िश को खारिज कर दिया है. दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा (EOW) के जांच अधिकारी को फरवरी के लास्‍ट में भारतपे के पूर्व एमडी और उनकी पत्‍नी से विदेश यात्रा करने की अनुमति मांगने के लिए अनुरोध क‍िया था.

81 करोड़ का नुकसान पहुंचाने का आरोप

इंडियन एक्सप्रेस में प्रकाश‍ित खबर के अनुसार उन्‍होंने 9 से 15 मार्च के बीच यूके जाने की अनुमति मांगी थी. इस दौरान उन्‍हें लंदन स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स और यून‍िवर्स‍िटी ऑफ वारविक में गेस्‍ट स्‍पीकर के रूप में जाना था. उनके अनुरोध की जांच करने के बाद इनवेस्‍टीगेशन अध‍िकारी ने इससे इनकार कर द‍िया. इससे पहले मई में ईओडब्ल्यू (EOW) ने ग्रोवर और उनके पर‍िवार के दूसरे सदस्यों के खिलाफ पैसे के कथित दुरुपयोग और रेजिलिएंट इनोवेशन प्राइवेट लिमिटेड को 81 करोड़ का नुकसान पहुंचाने के आरोप में एफआईआर दर्ज की थी.

ईओडब्ल्यू ने आईपीसी की अलग-अलग धाराओं सेक्‍शन 406 (क्र‍िम‍िनल ब्रीच ऑफ ट्रस्‍ट), 420, 468, 471 और 120-बी के तहत में ग्रोवर के ख‍िलाफ एफआईआर दर्ज की थी. इस पूरे मामले में अशनीर ग्रोवर ने कहा मेरे और ईओडब्ल्यू के बीच पत्राचार पूरी तरह गोपनीय और अदालत के आदेशानुसार है. मैं इस मामले में पुलिस के साथ सहयोग करना जारी रखूंगा. उन्‍होंने कहा मुझे अभी तक ईओडब्ल्यू से यात्रा की अनुमत‍ि से जुड़ी क‍िसी प्रकार का कोई पत्र नहीं म‍िला है.

आपको बता दें इससे पहले नवंबर में अशनीर ग्रोवर और उनकी पत्‍नी को एयरपोर्ट पर विदेश जाने से रोक दिया गया. अशनीर ग्रोवर और माधुरी जैन के देश छोड़कर जाने से रोकने का फैसला दोनों के खिलाफ जारी लुक आउट सर्कुलर के आधार पर लिया गया था.

Trending news