E-Auction: हो जाएं तैयार! DDA ने किया ऐलान, नवंबर में प्लॉट-दुकानों-कियोस्क और मोबाइल टावर साइट की होगी नीलामी
Advertisement

E-Auction: हो जाएं तैयार! DDA ने किया ऐलान, नवंबर में प्लॉट-दुकानों-कियोस्क और मोबाइल टावर साइट की होगी नीलामी

DDA News: दिल्ली विकास प्राधिकरण (डीडीए) नवंबर के महीने में नीलामी करने वाला है. इस नीलामी में प्लॉट, दुकानों, कियोस्क और मोबाइल टावर साइट के साथ ही अन्य संपत्तियों को शामिल किया गया है. आइए इस नीलामी के बारे में जानते हैं विस्तार से...

E-Auction: हो जाएं तैयार! DDA ने किया ऐलान, नवंबर में प्लॉट-दुकानों-कियोस्क और मोबाइल टावर साइट की होगी नीलामी

Mobile Tower Site: दिल्ली में अब जल्द ही प्लॉट, दुकानों, कियोस्क और मोबाइल टावर साइट की नीलामी होने वाली है. इसके लिए जो लोगों से बोलियां भी मंगाई गई है. लोग इस नीलामी में ऑनलाइन तरीके से भाग ले सकते हैं. वहीं दिल्ली विकास प्राधिकरण (डीडीए) ने इसको लेकर ऐलान भी किया है. इस नीलामी की शुरुआत अगले महीने से होने वाली है. इसके लिए डीडीए की ओर से हेल्प डेस्क भी बनाया गया है. इस नीलामी में रुचि रखने वाले लोग हेल्प डेस्क से भी ज्यादा जानकारी ले सकते हैं.

इनकी होगी नीलामी

दिल्ली विकास प्राधिकरण (डीडीए) अगले महीने प्रमुख स्थलों पर प्लॉट, दुकानों, कियोस्क और मोबाइल टावर साइट और अन्य संपत्तियों की नीलामी करेगा. अधिकारियों ने बुधवार को यह जानकारी दी. नवंबर के महीने में इनकी नीलामी होने वाली है और इसकी तारीख का भी ऐलान कर दिया गया है. अधिकारियों ने कहा कि इन संपत्तियों की ऑनलाइन नीलामी सात से नौ नवंबर तक आयोजित की जाएगी.

डीडीए ने दी जानकारी

वहीं डीडीए ने इसकी भी जानकारी दी है कि नीलामी में क्या-क्या शामिल किया गया है. डीडीए ने जानकारी देते हुए बताया कि 50 संस्थागत प्लॉट या भूखंड के लिए बोलियां आमंत्रित की गई हैं. इनमें लीजहोल्ड आधार पर 20 धार्मिक स्थल, 12 औद्योगिक प्लॉट, 46 आवासीय भूखंड, दो समूह आवास भूखंड, 28 वाणिज्यिक भूखंड और रोहिणी में 19 छोटे आकार के आवासीय प्लॉट शामिल हैं.

ये भी हैं शामिल

इसके अलावा दो सीएनजी/हरित ईंधन साइट और चार गैस गोदामों तथा 145 फ्रीहोल्ड निर्मित दुकानों, 13 फ्रीहोल्ड जनक प्लेस दुकानों, 15 कियोस्क, 16 मोबाइल टावर साइट और 105 समारोह स्थलों के लिए भी बोलियां आमंत्रित की गई हैं. अधिकारियों ने बताया कि यह डीडीए की बड़ी ई-नीलामी का 18वां चरण है. डीडीए ने इस नीलामी से संबंधित पूछताछ के लिए नागरिक सुविधा केंद्र, विकास सदन में एक हेल्प डेस्क बनाया है. हेल्प डेस्क से सोमवार से शुक्रवार तक सुबह 11 बजे से शाम पांच बजे के बीच संपर्क किया जा सकता है. (इनपुट: भाषा)

Trending news