Share Price: च्यवनप्राश और हाजमोला बनाने वाली कंपनी का हो गया ऐसा हाल, अब प्रमोटर्स ने बेच दी हिस्सेदारी
Advertisement
trendingNow11493925

Share Price: च्यवनप्राश और हाजमोला बनाने वाली कंपनी का हो गया ऐसा हाल, अब प्रमोटर्स ने बेच दी हिस्सेदारी

Share Price: FMCG कंपनी डाबर इंडिया लिमिटेड के प्रमोटर्स बर्मन परिवार ने कंपनी में एक फीसदी हिस्सेदारी बेच दी है. प्रमोटर्स ने इसे ब्लॉक डील के जरिए बेचा है. रिपोर्ट्स के मुताबिक बेची गई हिस्सेदारी की कीमत 800 करोड़ रुपये बताई जा रही है.

Share Price: च्यवनप्राश और हाजमोला बनाने वाली कंपनी का हो गया ऐसा हाल, अब प्रमोटर्स ने बेच दी हिस्सेदारी

FMCG: च्यवनप्राश और हाजमोला तो हर किसी ने खाया होगा. हालांकि अब च्यवनप्राश और हाजमोला बनाने वाली कंपनी को लेकर बड़ी जानकारी सामने आ रही है. दरअसल, इन प्रोडक्ट को बनाने वाली कंपनी के प्रमोटर्स ने कंपनी की अपने हिस्सेदारी बेच दी है. जिसके बाद कंपनी के शेयरों पर भी असर देखने को मिला है. वहीं 20 दिसंबर 2022 को कंपनी के शेयरों में भारी गिरावट भी देखने को मिली है. इस कंपनी का नाम है डाबर इंडिया (Dabur India), जिसके शेयरों में आज गिरावट देखने को मिली है.

Dabur India
FMCG कंपनी डाबर इंडिया लिमिटेड के प्रमोटर्स बर्मन परिवार ने कंपनी में एक फीसदी हिस्सेदारी बेच दी है. प्रमोटर्स ने इसे ब्लॉक डील के जरिए बेचा है. रिपोर्ट्स के मुताबिक बेची गई हिस्सेदारी की कीमत 800 करोड़ रुपये बताई जा रही है. हिस्सेदारी बेचने के कारण शेयर आज लाल निशान में बंद हुआ. हालांकि पिछले कई सालों से कंपनी का शेयर लगातार बढ़ता ही जा रहा है और पिछले कई सालों से कंपनी का हाल काफी बेहतर हो चुका है.

Dabur India Share Price
डाबर इंडिया के शेयर ने आज एनएसई पर 10.10 रुपये (1.71%) की गिरावट के साथ 578.95 रुपये पर क्लोजिंग दी. शेयर का आज का लो प्राइज 569.55 रुपये रहा. वहीं इसका हाई प्राइज 582.40 रुपये रहा. वहीं एक दिन पहले डाबर का क्लोजिंग भाव 589.05 रुपये था. जून 2010 में कंपनी का शेयर जहां 100 रुपये था. वहीं अब दिसंबर 2022 में शेयर 600 रुपये का स्तर भी छू चुका है.

100 साल से भी ज्यादा पुरानी है कंपनी
कंपनी की बात की जाए तो डाबर का कारोबार 100 से भी ज्यादा देशों में फैला हुआ है. कंपनी के प्रोडक्ट्स में हाजमोला, च्यवनप्राश, आंवला हेयर ऑयल, रियल जूस जैसे कई लोगों के फेवरेट प्रोडक्ट शामिल है. कंपनी का नाम Daktar Burman के नाम से निकला था. कंपनी के मालिक का नाम SK Burman है. वहीं कंपनी की स्थापना 1884 में की गई थी.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news