7th Pay Commission: कर्मचारियों के DA Hike पर बड़ा अपडेट, महंगाई भत्ते में हुई 3% की बढ़ोतरी, सरकार ने ट्वीट कर किया ऐलान
Advertisement
trendingNow11327433

7th Pay Commission: कर्मचारियों के DA Hike पर बड़ा अपडेट, महंगाई भत्ते में हुई 3% की बढ़ोतरी, सरकार ने ट्वीट कर किया ऐलान

7th Pay Commission DA Hike Update: सरकारी कर्मचारियों के लिए जबरदस्त खुशखबरी है. सरकार ने कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में 3% का इजाफा कर दिया है. दरअसल, कर्मचारियों को लंबे समय से महंगाई भत्ते में बढ़ोतरी का इंतजार था. कर्मचारियों के इस इंतजार को खत्म करते हुए सरकार ने 1 जनवरी 2022 से बढ़े हुए महंगाई भत्ते को लागू कर दिया है. आने वाले महीने में कर्मचारियों को बढ़ी हुई सैलरी मिलेगी.

7th Pay Commission DA Hike Update

DA Hike UP: सरकारी कर्मचारियों के लिए जबरदस्त खुशखबरी है. सरकार ने कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में 3% का इजाफा कर दिया है. कर्मचारियों को लंबे समय से डीए बढ़ोतरी का इंतजार था, लेकिन यह तय नहीं था कि सरकार इस बार महंगाई भत्ते में कितने प्रतिशत की बढ़ोतरी करेगी. सरकार ने ट्वीट कर इस बढ़ोतरी की जानकारी दी है. यानी इस महीने आने वाली बढ़ कर सैलरी आएगी.

सरकार ने दी जानकारी

दरअसल, हाल ही में उत्तरप्रदेश राज्य कर्मचारियों को के लिए योगी सरकार ने बड़ा तोहफा दिया है. राज्य सरकार ने राज्यकर्मियों के महंगाई भत्ते में 3% बढ़ोतरी की है. मुख्यमंत्री कार्यालय ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है. उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ( UPCM myogiadityanath) ने राज्य कर्मचारियों के व्यापक हित का ध्यान रखते हुए दिनांक 01 जनवरी 2022 से महंगाई भत्ता एवं महंगाई राहत की दर 31% से बढ़ा कर 34% कर दिया है. यानी अब कर्मचारियों की सैलरी में इकाफा हो गया है.

केंद्रीय कर्मचारियों के बराबर हुआ DA

गौरतलब है कि केंद्र सरकार के कर्मचारियों का महंगाई भत्ता भी इस समय 34% है. यानी अब राज्य सरकार के कर्मचारियों को भी केंद्र सरकार के कर्मचारियों के जितना महंगाई भत्ते का बेनिफिट मिलेगा. आपको बता दें कि इस ऐलान के तहत कर्मचारियों को 1 जनवरी 2022 से महंगाई भत्ते और महंगाई रहत का लाभ मिलेगा.

केंद्रीय कर्मचारियों को DA बढ़ोतरी का इंतजार 

गौरतलब है कि केंद्रीय कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में भी इस महीने के अंत तक बढ़ोतरी का ऐलान हो सकता है. दरअसल कर्मचारियों का महंगाई भत्ता AICPI के आंकड़ों पर निर्भर करता है. जून तक का AICPI का आंकड़ा आ चुका है, जिसके आधार पर केंद्रीय कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में बढ़ोतरी तय हो चुकी है. लेकिन अब तक इसका ऐलान नहीं हुआ है.

Trending news