इस PSU कंपनी का शेयर खरीदने की मची लूट, कंपनी को अडानी ग्रुप से मिला करोड़ों का ऑर्डर
Advertisement
trendingNow11835594

इस PSU कंपनी का शेयर खरीदने की मची लूट, कंपनी को अडानी ग्रुप से मिला करोड़ों का ऑर्डर

Adani Group News: अडानी ग्रुप की पूर्ण स्वामित्व वाली कंपनी ने भेल को 4000 करोड़ रुपये का ऑर्डर दिया है, जिसके बाद भेल के शेयरों में जबरदस्त तेजी देखने को मिल रही है. आज भी ये स्टॉक 102 रुपये के लेवल पर ट्रेड कर रहा है. 

इस PSU कंपनी का शेयर खरीदने की मची लूट, कंपनी को अडानी ग्रुप से मिला करोड़ों का ऑर्डर

BHEL Share Price: भारत हेवी इलेक्ट्रिकल्स लिमिटेड (BHEL) के शेयरों में शानदार तेजी देखने को मिल रही है. कंपनी का ये स्टॉक 52 हफ्ते के रिकॉर्ड लेवल पर पहुंच गया है. कंपनी ने बताया है कि उसको अडानी पावर (Adani Power) के पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी महान एनर्जी लिमिटेड से 4,000 करोड़ रुपये का ऑर्डर मिला है, जिसके बाद निवेशक शेयर खरीदने को टूट पड़े हैं. मंगलवार को भी कंपनी का स्टॉक 2.08 फीसदी की बढ़त के साथ 103.05 के लेवल पर ट्रेड कर रहा है. 

52 हफ्ते का रिकॉर्ड और लो लेवल

स्टॉक 52 सप्ताह के रिकॉर्ड लेवल 109 रुपये से ऊपर पहुंच गया है, जबकि एक साल पहले और 22 अगस्त, 2022 को 52 सप्ताह के निचले स्तर 52.30 रुपये पर पहुंच गया था. शेयर में आई तेजी के बाद में कंपनी का मार्केट कैप बढ़कर 35,099 करोड़ रुपये हो गया. 

एक साल में 97 फीसदी बढ़ा स्टॉक

आपको बता दें BHEL के शेयर ने निवेशकों को पिछले 6 महीने में 49.78 फीसदी का रिटर्न दिया है. इस अवधि में कंपनी का स्टॉक 34.25 रुपये बढ़ा है. इसके अलावा पिछले एक साल में कंपनी का स्टॉक 97.04 फीसदी बढ़ा है. 22 अगस्त 2022 में ये स्टॉक 52 रुपये के लेवल पर था और एक साल की अवधि में ये स्टॉक 53.44 रुपये बढ़ गया है. 

क्या है टेक्निकल एनालिसिस?

अगर टेक्निकल बात करें तो BHEL का रिलेटिव स्ट्रेंथ इंडेक्स (RSI) 50.1 पर है, जो दर्शाता है कि यह न तो ओवरबॉट और न ही ओवरसोल्ड जोन में कारोबार कर रहा है. बीएचईएल शेयरों का बीटा 1.1 है, जो एक साल में हाई वॉलेटिलिटी का संकेत देता है.

क्या है प्रोजेक्ट का उद्देश्य?

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, BHEL मध्य प्रदेश के बंधौरा में स्थित महान एनर्जी लिमिटेड की 2×800 मेगावाट बिजली परियोजना के बॉयलर, टरबाइन, जनरेटर और पर्यवेक्षण, निर्माण और कमीशनिंग जैसे इक्विपमेंट की आपूर्ति करेगा. हाल ही में, अडानी ग्रुप की बिजली शाखा ने स्पष्ट किया कि वह अपने निवेश के लिए अबू धाबी नेशनल एनर्जी कंपनी पीजेएससी (TAQA) के साथ किसी भी चर्चा में शामिल नहीं है.

(डिस्‍क्‍लेमर: यहां सिर्फ शेयर के परफॉर्मेंस की जानकारी दी गई है, यह निवेश की सलाह नहीं है. शेयर बाजार में निवेश जोखिमों के अधीन है और निवेश से पहले अपने एडवाइजर से परामर्श कर लें.)

Trending news