अश्‍नीर ग्रोवर की मुश्‍क‍िलें और बढ़ी, द‍िल्‍ली पुल‍िस की जांच में सामने आया यह झोल
Advertisement

अश्‍नीर ग्रोवर की मुश्‍क‍िलें और बढ़ी, द‍िल्‍ली पुल‍िस की जांच में सामने आया यह झोल

BharatPe Fraud News: ईओडब्ल्यू की तरफ से बताया गया क‍ि भारतपे की तरफ से हायर की गई आठ एचआर कंसल्टेंसी फर्म ने आरोपी परिवार के सदस्यों और रिश्तेदारों के साथ एक ही रज‍िस्‍टर्ड एड्रेस शेयर क‍िया था.

अश्‍नीर ग्रोवर की मुश्‍क‍िलें और बढ़ी, द‍िल्‍ली पुल‍िस की जांच में सामने आया यह झोल

Ashneer Grover News: भारतपे (BharatPe) के को-फाउंडर अश्‍नीर ग्रोवर की मुश्‍क‍िलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. ग्रोवर और उनकी पत्‍नी माधुरी जैन पर लगे धोखाधड़ी के आरोप में दिल्ली पुलिस की इकोनॉम‍िक ऑफेंस व‍िंग (EOW) की जांच कर रही है. इस जांच के आधार पर द‍िल्‍ली पुल‍िस की तरफ से नए खुलासे क‍िये गए हैं. जांच में पाया गया क‍ि अश्‍नीर ग्रोवर और उनके परिवार के सदस्यों से जुड़ी कंपनियों ने फिनटेक यूनिकॉर्न के लिए किए गए काम का पैसा न‍िकालने के ल‍िए पिछली तारीख के चालान का इस्तेमाल किया.

एक ही रज‍िस्‍टर्ड एड्रेस शेयर क‍िया

जांच एजेंसी कई फर्म के बारे में अभी जानकारी नहीं म‍िल सकी है, ज‍िनको भारतपे की तरफ से भुगतान किया गया था. म‍िंट में प्रकाश‍ित खबर के अनुसार ईओडब्ल्यू की तरफ से बताया गया क‍ि भारतपे की तरफ से हायर की गई आठ एचआर कंसल्टेंसी फर्म- वर्धमान मार्केटिंग, इंपल्स मार्केटिंग, विस्टा सर्विसेज, इवॉल्व ब‍िजसर्व, टीम सोर्स, टीम वर्क्स, ट्रू वर्क कंपनी, विकाश एंटरप्राइजेज ने आरोपी परिवार के सदस्यों और रिश्तेदारों के साथ एक ही रज‍िस्‍टर्ड एड्रेस शेयर क‍िया.

चालान बाद की तारीख में बनाए गए
इनमें से शुरुआत में जमा क‍िये गए पहले पांच चालानों में बैंक अकाउंट नंबर का ज‍िक्र क‍िया गया था. ये खाते उस समय तक नहीं खुले थे. इससे यह पता चलता है क‍ि चालान बाद की तारीख में बनाए गए. फर्मों की शुरुआत की गई और उनके बैंक अकाउंट केवल पैसे की हेराफेरी और कथित व्यक्तियों को फायदा देने के मकसद से खोले गए थे. ईओडब्ल्यू की तरफ से दिल्ली हाईकोर्ट को सौंपी गई स्‍टेटस र‍िपोर्ट में यह जानकारी दी गई.

ईओडब्ल्यू के ड‍िप्‍टी कम‍िश्‍नर अनेश राय ने इस बात को पुष्‍ट क‍िया क‍ि र‍िपोर्ट दिल्ली हाई कोर्ट में दायर की गई है और जांच जारी है. दिसंबर 2022 में भरतपे ने ग्रोवर, उनकी पत्‍नी और उनके परिवार के सदस्यों के खिलाफ 81 करोड़ के फंड में गड़बड़ी धोखाधड़ी करने की एक शिकायत दर्ज कराई है.

Trending news