बाबा रामदेव आज लॉन्च करेंगे कोरोना की नई दवा, पहली 'Evidence Based' दवाई का दावा
Advertisement

बाबा रामदेव आज लॉन्च करेंगे कोरोना की नई दवा, पहली 'Evidence Based' दवाई का दावा

Baba Ramdev Corona Medicine: कोरोना महामारी के लिए वैक्सीन का दौर चल रहा है. इस बीच बाबा रामदेव (Baba Ramdev) आज कोरोना के लिए अपनी नई दवा को लॉन्च करेंगे.

बाबा रामदेव आज लॉन्च करेंगे कोरोना की नई दवा

नई दिल्ली: Baba Ramdev Corona Medicine: कोरोना महामारी के लिए वैक्सीन का दौर चल रहा है. इस बीच बाबा रामदेव (Baba Ramdev) आज कोरोना के लिए अपनी नई दवा को लॉन्च करेंगे. इसके पहले पतंजलि (Patanjali) ने 23 जून 2020 को कोरोना के लिए 'Corona Kit' लॉन्च की थी, जिसमें 7 दिन में कोरोना के इलाज का दावा किया गया था. हालांकि लॉन्च होते ही ये दवा विवादों में आ गई थी.  

Baba Ramdev लॉन्च करेंगे Corona की दवा 

एक बार फिर पतंजलि कोरोना की नई दवा लेकर बाजार में आ रही है. इस नई दवा की घोषणा को लेकर पतंजलि योगपीठ (Patanjali Yogpeeth) की ओर से एक प्रेस रिलीज जारी की गई है, जिसमें कहा गया है कि कोरोना के उपचार में काम आने वाली दवा का ऐलान होगा. कोरोना की ये दवा 'Evidence Based' है, यानी ये दवा साक्ष्यों पर आधारित है. 

ये भी पढे़- Petrol Price Today 19 February 2021 Updates: दिल्ली में पहली बार पेट्रोल 90 के पार! साल भर में 18 रुपये बढ़ा रेट 

WHO GMP सर्टिफाइड दवा 

पतंजलि योगपीठ ने ये भी बताया है कि ये दवा विश्व स्वास्थ्य संगठन WHO GMP सर्टिफाइड है, GMP का मतलब Good Manufacturing Practice है. कोरोना की दवा लॉन्च करने के इस आयोजन के मुख्य अतिथि सड़क और परिवहन मंत्री नितिन गडकरी (Nitin Gadkari) होंगे. बाबा रामदेव के अलावा लॉन्च के मौके पर पतंजलि के CEO आचार्य बालकृष्ण भी मौजूद रहेंगे. 

रिसर्च बुक भी जारी करेंगे 

पतंजलि का ये आयोजन आज सुबह 9 बजकर 55 मिनट पर शुरू होगा. पतंजलि ने कोरोना की दवा के अपने प्रचार में लिखा है कि कोरोना की दवाई पतंजलि ने बनाई.ऋृषियों का ज्ञान-विज्ञान फिर खरा निकला WHO के मानकानुरूप करेंगे विश्व का भला. दवा के लॉन्च के मौके पर पतंजलि एक रिसर्च बुक भी जारी करेगा. पतंजलि का कहना है कि कोरोना की ये दवा साइंटिफिक मापदंडों के अनुरूप है. 

यूपी में मुफ्त कोरोना वैक्सीन?

इधर देश में  कोरोना वैक्सीन को लेकर युद्धस्तर पर अभियान चल रहा है. खबर है कि चुनावी साल में योगी सरकार अपने राज्य के लोगों को मुफ्त कोरोना वैक्सीन की सौगात दे सकती है. मीडिया रिपोर्ट्स में सूत्रों के हवाले से छपी खबर के मुताबिक 22 फरवरी को पेश होने वाले प्रदेश के बजट में इसका ऐलान हो सकता है. हालांकि कोरोना की दवा सभी को मुफ्त मिलेगी या इसके लिए कोई गाइडलाइंस तय की जाएंगी, इस पर अभी तस्वीर साफ नहीं है. 

ये भी पढ़ें- एक गलती और 3650 करोड़ रुपये गायब! Citibank की इस गलती ने रच दिया इतिहास

VIDEO

Trending news