अयोध्या में खुलेगा अपोलो का वर्ल्ड क्लास अस्पताल, श्रद्धालुओं को मुफ्त मिलेंगी ये सर्विसेस
Advertisement
trendingNow12151883

अयोध्या में खुलेगा अपोलो का वर्ल्ड क्लास अस्पताल, श्रद्धालुओं को मुफ्त मिलेंगी ये सर्विसेस

अयोध्या में रामलला के आने के बाद से वहां विकास की रफ्तार बढ़ती जा रही है. रामनगरी में अब वर्ल्ड क्लास अस्पताल खुलने जा रहा है. अयोध्या की रामनगरी में बड़ी-बड़ी कंपनियां निवेश कर रही है. टाटा ग्रुप से लेकर आईटीसी तक ने यहां अपने आलीशान होटल खोलने जा रही है.

apollo Hospital

Apollo Hospitals: अयोध्या में रामलला के आने के बाद से वहां विकास की रफ्तार बढ़ती जा रही है. रामनगरी में अब वर्ल्ड क्लास अस्पताल खुलने जा रहा है. अयोध्या की रामनगरी में बड़ी-बड़ी कंपनियां निवेश कर रही है. टाटा ग्रुप से लेकर आईटीसी तक ने यहां अपने आलीशान होटल खोलने जा रही है. ऐसे में अब ह़स्पिटल चेन ओपोलो ने भी बड़ा ऐलान कर दिया है. अपोलो अब यहां एक वर्ल्ड क्लास हॉस्पिटल खोलने जा रहा है.  

अयोध्या में अपोलो अस्पताल  

अपोलो हॉस्पिटल्स श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र में अपना अस्पताल खोलने जा रहा है. अस्पताल चलाने वाली अपोलो हॉस्पिटल्स ग्रुप ने अयोध्या में श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र में अत्याधुनिक आपातकालीन अस्पताल खोलने की घोषणा की है. अपोलो हॉस्पिटल समूह के चेयरमैन डॉ. प्रताप सी. रेड्डी ने सोमवार को कहा कि केंद्र में बेहतर चिकित्सा सेवाओं की विस्तृत श्रृंखला मिलेगी. इनमें बुनियादी प्राथमिक चिकित्सा से लेकर दिल के दौरे (हार्ट अटैक) और ब्रेन स्ट्रोक समेत इमरजेंसी की बेहतरीन सर्विस मिलेगी. 

उन्होंने बताया कि केंद्र में वयस्कों और बच्चों दोनों के लिए 24x7 ‘क्रिटिकल केयर सपोर्ट’ और ‘आईसीयू बैकअप’ भी मिलेगा. अस्पताल का निर्माण कार्य जल्द शुरू हो जायेगा. इतनी ही नहीं अस्पताल में आने वाले तीर्थयात्रियों के लिए कुछ सर्विस मुफ्त रखी गई है. अपोलो का आपातकालीन चिकित्सा केंद्र का निर्माण लगभग 5,000 वर्ग फुट के क्षेत्र में होगा. अपोलो हॉस्पिटल्स लखनऊ के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) डॉ. मयंक सोमानी ने कहा कि अपोलो हॉस्पिटल्स लखनऊ की ओर से संचालित इस केंद्र की सेवाएं हमारे समर्पण का प्रमाण हैं.  

तीर्थयात्रियों को मुफ्त में मिलेंगी ये हेल्थ सर्विसेस

अपोलो  की ओर से कहा गया है कि अयोध्या में श्रीराम लला के दर्शन के लिए आने वाले तीर्थयात्रियों को अपोलो के इस अस्पताल में प्राइमरी हेल्थ सर्विसेस मुफ्त में मिलेंगी. अपोलो अस्पताल के बनने से अयोध्या आने वाले और वहां रहने वाले नागरिकों को स्वास्थ्य के क्षेत्र में बड़ी राहत मिलेगी. 

TAGS

Trending news